logo-image

Delhi Assembly Elections Results 2020: कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने हार स्वीकारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव की सोमवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों को देखने के बाद विकासपुरी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने परिणाम आने से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है.

Updated on: 11 Feb 2020, 11:36 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव की सोमवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों को देखने के बाद विकासपुरी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने परिणाम आने से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है. मतगणना के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) भारी बहुमत से आगे चल रही है. शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं और विकासपुरी सीट के मतदाताओं तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं. उम्मीद है कि क्षेत्र में समग्र विकास होगा. मैं भविष्य में भी दिल्ली, विकासपुरी और उत्तम नगर सीटों के विकास के लिए लड़ाई जारी रखूंगा.' दिल्ली में 672 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी, जिनमें से 593 पुरुष और 79 महिला उम्मीदवार थे.

बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटें हासिल हुई थीं तो बीजेपी को केवल 3 सीटों से संतोष करना पड़ा था. उस समय कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था. इस बार के एग्‍जिट पोल में भी आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत हासिल होने की भविष्‍यवाणी की गई है, जबकि कांग्रेस के इस बार भी खाता न खुलने की बात कही जा रही है.