News Nation Logo

Delhi Election 2020: मतगणना के चलते दिल्ली के इन रास्तों को किया गया बंद

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती आज यानी 11 फरवरी को सुबह 8 बजे से शुरू होगी. इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 11 Feb 2020, 07:21:57 AM
दिल्ली के इन रास्तों को किया गया बंद

दिल्ली के इन रास्तों को किया गया बंद (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती आज यानी 11 फरवरी को सुबह 8 बजे से शुरू होगी. इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था में अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात किए गए हैं. जबकि स्ट्रांग रूम के बाहर चौतरफा सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है चारों ओर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी है ताकि चुनाव अधिकारियों को वोटों की गिनती से पहले इन मशीनों की सुरक्षा को किसी तरह का रिस्क नहीं उठाना पड़े.

वहीं दूसरी तरफ काउंटिंग के चलते कुछ रास्तों को भी ब्लॉक कर दिया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक आज वोटों की गिनती के चलते गुरु नानक देव प्रौद्योगिकी संस्थान (दोनों कैरिजवे) के पास मुनि माया राम मार्ग पर यातायात बंद रहेगा. इसके अलावा द्वारका सेक्टर 7/9 क्रॉसिंग से सेक्टर 9/10 क्रॉसिंग की ओर जाने वाली रोड नंबर 224 पर मतगणना के कारण ट्रैफिक मूवमेंट बंद रहेगा.

बता दें, आज सुबह 8 बजे से ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को मतगणना के लिए चुनाव अधिकारी आकर खोलेंगे जिसके बाद विधानसभा सीटों के हिसाब से वोटों की गिनती की जाएगी. चुनाव आयोग ने ईवीएम और वीवीपैट मशीनों पर डबल लॉक लगाकर उन्हें सील किया है. दक्षिणी दिल्ली की सभी विधानसभाओं में इस्तेमाल की गई ईवीएम उनकी विधानसभा क्रम के अनुसार ही रखी गईं हैं ताकि मतगणना के दौरान मतगणना करने वाले अधिकारियों को किसी प्रकार की कोई समस्या न आए. इस बीच जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा भी ले लिया है.

First Published : 11 Feb 2020, 07:21:57 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.