News Nation Logo

Delhi Assembly Elections 2020: सरोजनी नगर में अरविंद केजरीवाल ने किया रोड शो

आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोंडली में जनसभा करेंगे, जबकि प्रियंका गांधी दिल्ली के हौस काजी में जनता को संबोधित करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 05 Feb 2020, 11:48:36 PM
Delhi Assembly Elections 2020

Delhi Assembly Elections 2020 (Photo Credit: (फोटो-ANI))

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र (मेनिफेस्टो) जारी कर दिया है. इसी के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को चुनौती दी और कहा वो अपना सीएम चेहरा वो घोषित करें हम उसके साथ बहस करने के लिए तैयार है. इसके लिए आप ने बीजेपी को बुधवार दोपहर 1 बजे तक का समय दिया है. वहीं आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोंडली में जनसभा करेंगे, जबकि प्रियंका गांधी दिल्ली के हौस काजी में जनता को संबोधित करेंगी.

LIVE TV NN

NS

NS

चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में संबित पात्रा को भेजा नोटिस. कल शाम 5 बजे तक मांगा जवाब. 



सरोजनी नगर में आम आदमी पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल ने किया रोड शो. 



दिल्ली के हौजखास में प्रियंका गांधी ने रैली में देरी से पहुंचने के लिए लोगों से माफी मांगते हुए कहा, 'देर से आने के लिए आप सभी से माफी मांगती हूं. मैं ट्रैफिक में फंस गई थी. आप और बीजेपी ने पांच सालों में कोई सड़क नहीं बनाई. अगर मैं शीला दीक्षित की मेट्रो लेती तो 10 मिनट में पहुंच सकती थी.



चुनाव आयोग (EC) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP नेता अरविंद केजरीवाल को अदालत के परिसरों में मौहल्ला क्लीनिक बनाने का वादा करने के लिए आदर्श आचार संहिता (MCC) के उल्लंघन पर चेतावनी दी है.



कोंडली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर रहे हैं चुनावी सभा. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी और केजरीवाल जी लोगों को देशभक्ति सिखाते हैं, इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि देश का हर नागरिक देशभक्त है. यह लोगों को बांटने का एक तरीका है.



 शाहीन बाग एरिया में चुनाव आयोग की टीम मतदाता जागरूकता के लिए पहुंचे.



बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने AAP पर निशाना साधते हुए कहा , 'पहले शाहीन बाग में तंबू लगवाओ, फिर अपने कार्यकर्ता से उनपर गोली चलवाओ. चंद वोटों के लिए दिल्ली में आग लगवाओ, पंजाब में भी चुनाव से ठीक पहले केजरीवाल खालिस्तानी आंतकवादी के घर रुके थे. देश तोड़ना, आग लगाना यही हैं AAP की राजनीति का सच.'



 ​अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'शाहीन बाग पर सबसे ज्यादा फायदा इस वक्त बीजेपी को हो रहा है. शाहीन बाग के अलावा उनके पास पूरे चुनाव में कोई नेरेटिव नहीं है.'



कपिल गुर्जर के 'आप' से लिंक पर ​अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कपिल को कड़ी से कड़ी सज़ा दो, उसका अगर AAP के साथ जरा सा भी लिंक है तो उसे 2 की बजाए 4 साल की सज़ा दो. अमित शाह जी चुनाव के 48 घंटे पहले ये तुच्छे-तुच्छे षड्यंत्र करते हैं, ये चुनाव के पहले के स्टंट हैं.'

शाहीन बाग शूटर कपिल गुर्जर की AAP नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर कपिल गुर्जर के पिता और भाई ने कहा कि कपिल ने आम आदमी पार्टी कभी ज्वॉइन नहीं की, ये 2019 के लोकसभा चुनाव थे जब सभी पार्टी के नेता वोट मांगने आए हुए थे तभी आम आदमी पार्टी के नेताओं ने हमें सम्मान के तौर पर टोपी पहन दी थी.



कपिल गुर्जर के चाचा अजब सिंह ने कहा, 'हमारे परिवार में किसी की 'आप' पार्टी में सदस्यता नहीं है, ये गांव का मैटर है. एक मुद्दा बना कर हमारे बच्चे को फंसाया जा रहा है, इन्हें चुनाव जीतना है चाहे किसी का बच्चा मरे, बाप मरे या बेटी मरे. कपिल का किसी पार्टी के साथ कोई लेना-देना नहीं है.'



कपिल गुर्जर के परिवार ने कहा है कि उनका किसी राजनीतिक पार्टी से लेना-देना नहीं है. कपिल के पिता बोले- मैं 2012 तक बीएसपी में था, लेकिन फिर राजनीति छोड़ दी थी.



शाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक की AAP  नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मुद्दा साफ है आज AAP बेनाकाब हुई है AAP के सदस्य ने जिसने पिछले साल AAP जॉइन किया था उसने शाहीन बाग में इसलिए गोली चलाई क्योंकि ये उनकी साज़िश थी ताकि यहां तनाव बढ़े.



कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज कोंडली और हौज़ काज़ी में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे.



दिल्ली के इन क्षेत्रों के जनता को करेंगे संबोधित

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह आज कोंडली, त्रिलोकपुरी, कृष्णा नगर और गांधी नगर में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे.



जे. पी. नड्डा की रैली

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा आज आर्दशनगर, त्रिनगर और जंगपुरा में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे.



First Published : 05 Feb 2020, 07:46:24 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.