News Nation Logo
Banner

Delhi Assembly Election: अमित शाह बोले- झूठ बोलने की स्पर्धा में केजरीवाल जी का पहला नंबर

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में बहुत से चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन मैंने दिल्ली सरकार जैसी झूठ बोलने वाली सरकार कभी नहीं देखी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Feb 2020, 06:12:53 AM
गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर जुटी हुई हैं. भाजपा के दिग्गज नेता दिल्ली फतह करने के लिए पूरी ताकत झोक दिए हैं. इसी क्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में बहुत से चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन मैंने दिल्ली सरकार जैसी झूठ बोलने वाली सरकार कभी नहीं देखी. कई बार राज्य सरकारों के बीच विभिन्न विकास कार्यों को लेकर स्पर्धा होती है, लेकिन कहीं पर भी दिल्ली सरकार का पहला नंबर नहीं आया. लेकिन अगर झूठ बोलने की कहीं स्पर्धा हो जाए, तो उसमें केजरीवाल जी का पहला नंबर आएगा.

यह भी पढे़ंःUnion Budget 2020: नई आयकर व्यवस्था में कुछ आयवर्ग के करदाताओं को निश्चित रूप से होगा फायदा: सीतारमण

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि एक हजार यूरोप जैसे स्कूल बनाएंगे, एक भी बना क्या?. 50 नए कॉलेज बनाने का वादा किया था, लेकिन बने क्या?. 15 लाख CCTV कैमरे लगाने का वादा किया था, लगे क्या?. मैंने कहा कि 15 लाख CCTV तो नहीं लगे, लेकिन 1.5 लाख लगे हैं. तुरंत ही इन्होंने AAP पार्टी की वेबसाइट पर लिख दिया कि देखिये अमित शाह ने मान लिया. फिर मुझे रहस्योद्घाटन करना पड़ा कि डेढ़ लाख जो लगे हैं, उनमें से सवा लाख तो मोदी सरकार के फंड से लगे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि 8 लाख युवाओं को नौकरी देंगे, युवा आज भी नौकरी ढूंढ रहा है. अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था, एक भी कर्मचारी को स्थाई नहीं किया. केजरीवाल ने पूरी दिल्ली में फ्री Wi-Fi देने का वादा किया था. आप लोग बताइए कि आपको फ्री Wi-Fi मिलता है क्या?. केजरीवाल ने जन लोकपाल बिल लाने का वादा किया था, लेकिन बेचारे अन्ना जी राह देखते-देखते थक गए कि कब मेरी कल्पना का लोकपाल बिल आएगा. इन्होने जन लोकपाल की जगह चम्पू कोई बैठा दिया, जो भ्रष्टाचार की जांच ही न करे.

यह भी पढे़ंःDelhi Election: योगी का केजरीवाल पर बड़ा हमला, बोले- शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को खिला रहे बिरयानी

शाह ने आगे कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि हम यमुना जी को स्वच्छ कर देंगे. केजरीवाल जी, यमुना जी को स्वच्छ करने की तो बात छोड़िये इन्होंने तो दिल्ली के पानी को गंदा करने का काम किया है. केजरीवाल ने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया सिर्फ झूठ फैलाया. झूठ का प्रोपेगेंडा करने में अगर आज हिटलर भी होते तो ये उनको जरूर पीछे छोड़ देते. दिल्ली की 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों को नरेन्द्र मोदी जी ने एक झटके में अधिकृत करने का काम किया. इस काम में भी आम आदमी पार्टी अड़ंगा लगा रही थी. अब हमारी सरकार जहां झुग्गी-वहां मकान की योजना पर काम कर रही है, जहां झुग्गी होगी वहां 2 कमरे का मकान मिलेगा.

उन्होंने आगे कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने स्वास्थ्य को महत्वपूर्ण जानते हुए आयुष्मान भारत योजना शुरू की. देश भर के लाखों गरीबों के ऑपरेशन उससे हो चुके हैं, लेकिन दिल्ली में इस योजना का लाभ आप लोगों को नहीं मिलता है, क्योंकि केजरीवाल ने यहां यह योजना लागू नहीं की. हम CAA लेकर आएं, इन्होंने दिल्ली में दंगे कराए. लोगों को भड़काया कि इससे नागरिकता चली जाएगी. CAA से किसी की भी नागरिकता जाने का सवाल ही नहीं है, ये बिल नागरिकता देने का कानून है.

First Published : 02 Feb 2020, 09:21:17 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.