News Nation Logo

Delhi Assembly Election: मतदान से पहले दिल्ली के जाफराबाद में चली गोलियां

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए वोटिंग से एक दिन पहले फिर गोलीबारी हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Feb 2020, 04:41:01 PM
दिल्ली के जाफराबाद में फायरिंग

दिल्ली के जाफराबाद में फायरिंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए वोटिंग से एक दिन पहले फिर गोलीबारी हो गई. उत्तर पूर्व दिल्ली के जाफराबाद इलाके में शुक्रवार को बाइक सवार दो लोगों ने एक दुकान के सामने कथित तौर पर गोलियां चलाई. पुलिस ने बताया कि घटना के समय मौके पर दुकान के मालिक की मौजूदगी से लगता है कि यह आपसी दुश्मनी को लेकर किया गया हमला था.

यह भी पढे़ंःपश्चिम बंगाल: CAA के समर्थन में रैली कर रहे BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय हिरासत में

जाफराबाद इलाके में एक दुकानदार का कहना है कि यहां पर चार राउंड फायर हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये फायरिंग नागरिकता संशोधन एक्ट से जुड़े किसी प्रदर्शन को लेकर नहीं थी. हालांकि, पुलिस की ओर से अभी इस घटना पर और जानकारी आना बाकी है. बता दें कि बीते दिनों दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों से तीन गोली चलने की घटना सामने आई थी. इसके बाद दिल्ली में स्थिति नाजुक बन गई थी. शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. ऐसे में गोली चलने की ये खबर सुरक्षा पर सवाल खड़ी करती है.

दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ जारी प्रदर्शन को लेकर कई वर्गों में आक्रोश व्याप्त था. इसी दौरान दिल्ली में जामिया और शाहीन बाग इलाके में अलग-अलग लोगों ने हवाई फायरिंग की थी.

3 बार चल चुकी हैं गोलियां

दिल्ली में अभी तक महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दौरान स्टूडेंट मार्च से पहले एक नाबालिग ने हवाई फायरिंग की थी. ये फायरिंग दिल्ली पुलिस के सामने हुई थी, जिसमें एक शख्स जख्मी हो गया था. इसके अलावा ही दिल्ली के शाहीन बाग में जारी नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) विरोध प्रदर्शन स्थल के पास कपिल गुर्जर ने हवाई फायरिंग की थी और कहा था कि इस देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी.

यह भी पढे़ंःतिहाड़ जेल में कैदी ने की आत्महत्या, टॉयलेट में लगाई फांसी; जानें क्या है मामला

इन 2 घटनाओं के अलावा दिल्ली की जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के पास दो स्कूटी सवार अज्ञात लोगों ने रात में फायरिंग की थी. इसके बाद हालात बिगड़ते हुए नजर आए थे. एक सप्ताह में तीन फायरिंग की घटनाओं के बाद शाहीन बाग और जामिया इलाके में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था और हर किसी की चेकिंग की जा रही थी.

गौरतलब है कि पुलिस की ओर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सुरक्षा को बढ़ाया गया है. राजधानी में लगभग 40 हजार पुलिस के जवान चुनावी ड्यूटी पर लगाए गए हैं. इसके अलावा ही ईवीएम-पोलिंग बूथ की सुरक्षा अलग से है. करीब 19 हजार होम गार्ड्स की ड्यूटी भी दिल्ली में लगाई गई है.

First Published : 07 Feb 2020, 04:30:41 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.