logo-image

Delhi Assembly Election: BSP ने जारी की 42 उम्मीदवारों की लिस्ट, बदरपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे एनडी शर्मा

दिल्ली के बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से आप के असंतुष्ट विधायक नारायणदत्त शर्मा बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

Updated on: 18 Jan 2020, 11:09 PM

दिल्ली:

दिल्ली के बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से आप के असंतुष्ट विधायक नारायणदत्त शर्मा बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने 42 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है. बसपा की दिल्ली प्रदेश इकाई द्वारा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में शर्मा का नाम शामिल है. आप से टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी से नाता ताड़ चुके शर्मा को बसपा ने बदरपुर सीट से टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़ेंःझारखंड: कोर्ट ने 'मोदी चोर है' वाले बयान पर राहुल गांधी को जारी किया समन, 22 फरवरी को होना है हाजिर

आप ने बदरपुर सीट पर शर्मा के बजाय कांग्रेस छोड़ कर आप का दामन थामने वाले पूर्व विधायक राम सिंह नेताजी को अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे नाराज शर्मा ने बसपा का दामन थाम लिया. रामसिंह नेताजी बसपा के टिकट पर ही बदरपुर सीट से 2008 में विधानसभा चुनाव जीते थे. इस चुनाव में बसपा की झोली में दो सीट आई थीं. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने पार्टी अध्यक्ष मायावती की मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा की 42 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की.

दिल्ली विधानसभा का चुनाव आगामी आठ फरवरी को होगा. बसपा की पहली सूची में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित आठ विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई. दिल्ली विधानसभा की 12 सीटें अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. सुरक्षित सीटों में सीमापुरी से कमल सिंह बौद्ध, गोकलपुर से प्रवीण कुमार, बवाना से रंजीत राम मंगोलपुरी से मुरारीलाल, पटेल नगर से प्रदीप कुमार रावल, मादीपुर से हंसराज जलूप्रिया और अंबेडकर नगर से अरुण कुमार शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंःCAA लागू करने से कोई राज्य इनकार नहीं कर सकता, ऐसा करना असंवैधानिक: कपिल सिब्बल

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि आप और कांग्रेस सहित अन्य दलों के असंतुष्ट नेता, बसपा के संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही बसपा अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी करेगी. बसपा ने दिल्ली की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है.