logo-image

Delhi Assembly Election: आज आएगी BJP की लिस्ट, कल से उम्मीदवारों का नामांकन

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने सभी उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित कर दी है. बीजेपी (BJP) में अभी उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची जारी है.

Updated on: 16 Jan 2020, 10:53 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने सभी उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित कर दी है. बीजेपी (BJP) में अभी उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची जारी है. सभी की नजरें बीजेपी और कांग्रेस की लिस्ट पर टिकी हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी आज उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित कर सकती है. भाजपा की सूची गुरुवार को घोषित होने के बाद पार्टी इसके अगले दिन यानी 17 जनवरी से नामांकन कराने की तैयारी में है.

यह भी पढेंः अरविंद केजरीवाल के सामने कांग्रेस का कौन? अलका लांबा या लतिका दीक्षित

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उम्मीदवारों की सूची में देरी के सवाल पर खरमास को वजह बताते हुए कहा, "मुझे लगता है कि पार्टी 17 जनवरी से नॉमिनेशन करवाना शुरू कर देगी. हमारा संकल्प पत्र भी नॉमिनेशन होते-होते आ जाएगा." दिल्ली में उम्मीदवार फाइनल करने के लिए गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक होने वाली है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली चुनाव 2020: भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी जदयू

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में राज्य चुनाव समिति की ओर से भेजे गए नामों पर विचार कर सूची फाइनल होगी. जिसके बाद उम्मीदवारों की सूची घोषित हो सकती है. अगर पार्टी ने गुरुवार को उम्मीदवार घोषित किए तो फिर शुक्रवार यानी 17 जनवरी से भाजपा उम्मीदवार नामांकन कर सकते हैं. चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में नामांकन के लिए आखिरी तारीख 21 जनवरी रखी है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "चूंकि 19 और 20 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है. ऐसे में इस तारीख से पहले ही पार्टी नामांकन का काम पूरा कर लेना चाहती है."