logo-image

Delhi Assembly Election 2020: BJP ने प्रचार के लिए उतारे अपने फायरब्रांड नेता, AAP भी पीछे नहीं

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख अब पास आती जा रही है. 8 फरवरी को दिल्ली की जनता तय करेगी कि राजधानी की कुर्सी पर इस बार कौन बैठेगा.

Updated on: 02 Feb 2020, 07:32 AM

highlights

  • दिल्ली में बीजेपी करेगी आज 4 बड़ी रैलियां.
  • सीएम केजरीवाल भी करने वाले हैं रोड शो. 
  • दिल्ली की जनता को लुभाने में जुटीं पार्टियां.

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख अब पास आती जा रही है. 8 फरवरी को दिल्ली की जनता तय करेगी कि राजधानी की कुर्सी पर इस बार कौन बैठेगा. हालांकि इसका फैसले की तस्वीर 11 फरवरी 2020 को मतगणना के बाद ही साफ होगी. जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे राजधानी में चुनावी माहौल भी गर्माता जा रहा है. दिल्ली में सभी बड़ी पार्टियां चुनावी रैलियां और रोड शो करने में लगी है फिर चाहे वो आम आदमी पार्टी हो, बीजेपी हो, कांग्रेस हो या फिर कोई अन्य क्षेत्रीय पार्टी. सभी दिल्ली के दंगल की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

वैसे दिल्ली में सबसे कड़ी टक्कर तो आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की बीच होती दिख रही है. दोनों ही बड़ी पार्टियां एक के बाद एक बड़े प्रचारकों को मैदान में उतार कर दिल्ली पर अपना कब्जा जमाना चाहती है. बीजेपी की ओर से आज दिल्ली में चार बडे़ नेता और केंद्रीय मंत्री रैली करेंगे जिनमें गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और बीजेपी प्रमुख जय प्रकाश नड्डा शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन करने वाले ही शाहीन बाग में कर रहे प्रदर्शन: योगी आदित्यनाथ

शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पीतमपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली की आम आदमी सरकार पर जमकर हमला बोला. केंद्रीय गृहमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए दिल्ली सत्ताधारी पार्टी आम आमदी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए पूछा कि दिल्ली की जनता किसके साथ है एक और नरेंद्र मोदी जी की भारतीय जनता पार्टी है और दूसरी तरफ दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी है जो कहती है कि वो शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ हैं.

अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में बहुत से चुनाव लड़े ओर लड़ाये हैं, लेकिन मैंने दिल्ली सरकार जैसी झूठ बोलने वाली सरकार कभी नहीं देखी. राज्य सरकारों के बीच विभिन्न विकास कार्यों को लेकर स्पर्धा होती है, लेकिन कहीं पर भी दिल्ली सरकार का पहला नंबर नहीं आया. शाह ने आगे कहा कि, केजरीवाल ने कहा था कि 8 लाख युवाओं को नौकरी देंगे, युवा आज भी नौकरी ढूंढ रहा है. अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था, एक भी कर्मचारी को स्थाई नहीं किया.

यह भी पढ़ें: पूरी दुनिया कह रही है कि भारत ही ईरान और अमेरिका के बीच मध्यस्थता करा सकता है: आदित्यनाथ

बिहार के वोटरों को रिझानें की तैयारी
बीजेपी दिल्ली के वोटरों को रिझानें के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी चुनाव प्रचार के लिए आमंत्रित किया है. सीएम नीतीश कुमार पहली बार अमित शाह के साथ मंच साझा करेंगे।
यूपी के फायरब्रांड सीएम भी कर रहे हैं प्रचार
इसी के साथ ही साथ बीजेपी के फायरब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दिल्ली में रैली करेंगे. योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में कल भी चुनावी रैली कर बीजेपी के पक्ष में हवा बनाई थी. सीएए का विरोध करने वालों की कड़ी निंदा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आरोप लगाया कि कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन करने वाले लोग ही शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे हैं और ‘आजादी’ के नारे लगा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विभिन्न चुनावी रैलियों में आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि उनके (प्रदर्शनकारियों के) पूर्वजों ने भारत को विभाजित किया, इसलिए उन लोगों को इस उभरते ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ से दिक्कत है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप सरकार की भी यह कहते हुए आलोचना की कि वह शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को ‘बिरयानी दे रही’ है.

यह भी पढ़ें: 'आप' ने चुनाव में बाधा डालने की कोशिश को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में एक बहुत बड़ा वोट बैंक यूपी और बिहार के लोग हैं जो कि काम करने के लिए राजधानी में आकर बस गए हैं, उन्हें ही लुभाने के लिए बीजेपी की ओर से सीएम नीतीश कुमार और सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनावी मैदान में बीजेपी के पक्ष में हवा बनाने के लिए उतारा गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री भी करेंगे रोड शो
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी दिल्ली में किरारी, मुंडका, विश्वास नगर, लक्ष्मी नगर और रिठाला से होकर रोड शो करेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली की जनता का दिल जीतने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल कई चुनावी रैलियां और रोड शो कर चुके हैं. इसी के साथ ही सीएम केजरीवाल अभी तक सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहे हैं और पिछले महीने से फेसबुक पर सीएम केजरीवाल के फॉलोवर्स बढ़े हैं. बता दें कि दिल्ली की सल्तनत 2013 से सीएम केजरीवाल के पास ही रही है जबकि इसके पहले कांग्रेस की शीला दीक्षित इस तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं.