logo-image

शाहीन बाग का शूटर यदि आप से है, तो उसे दोगुनी सजा दी जानी चाहिए: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाने वाला व्यक्ति यदि उनकी पार्टी से संबंधित है तो उसे ‘दोगुनी सजा’ दी जानी चाहिए.

Updated on: 05 Feb 2020, 07:53 PM

दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बुधवार को कहा कि शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाने वाला व्यक्ति यदि उनकी पार्टी से संबंधित है तो उसे ‘दोगुनी सजा’ दी जानी चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए.

यह भी पढे़ंःDelhi Assembly Election: BJP सांसद प्रवेश वर्मा के चुनाव प्रचार पर फिर लगी रोक, जानें क्यों

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री का जिक्र करते हुए कहा कि मैं अमित शाह से आग्रह करना चाहता हूं कि वे राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता न करें. उन्होंने कहा कि जो भी कानून एवं व्यवस्था बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार है उसे सख्त सजा दी जानी चाहिए. पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि पिछले सप्ताह शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर गोलीबारी करने वाला कपिल बैसला आप का सदस्य है. इसके बाद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी और भाजपा के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया था.

केजरीवाल ने कहा कि मैं किसी भी राजनीतिक दल के साथ उसके (बैसला) संबंधों के बारे में अवगत नहीं हूं. यदि वह आप से कहीं से भी संबंधित है तो उसे दोगुनी सजा दी जानी चाहिए. यदि वह दस साल जेल का हकदार है तो उसे 20 साल की जेल दी जानी चाहिए. राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय गृह मंत्री से राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ राजनीति न करने के लिए कहना चाहता हूं.

यह भी पढे़ंःभारत सरकार ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की अधिसूचना जारी की, ट्रस्टी में ये लोग शामिल!

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव से केवल 48 घंटे पहले, यदि आप (शाह) संवाददाता सम्मेलन के लिए पुलिस अधिकारियों को भेज रहे हैं तो इससे आपके बुरे इरादे जाहिर होते है. लोग मूर्ख नहीं हैं, वे आपके इरादों को समझते हैं. उन्होंने कहा कि शाह को बैसला को जेल भेजना चाहिए, चाहे वह आप, भाजपा, कांग्रेस या किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित हो. पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने मंगलवार को कहा था कि बैसला और उसके पिता 2019 की शुरूआत में आप में शामिल हुए थे. आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने हैरानी जतायी कि किसके निर्देशों पर दिल्ली पुलिस उनकी पार्टी पर आरोप लगा रही है.