News Nation Logo
Banner

दिल्ली विधानसभा चुनाव: RJD के 3 उम्मीदवार 300 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए

आरजेडी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने चली ली लेकिन उसके तीन उम्मीदवार 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. आरजेडी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने चार उम्मीदवार मैदान में उतारे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Feb 2020, 03:47:00 PM
दिल्ली विधानसभा चुनाव: RJD के 3 उम्मीदवार 300 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए

दिल्ली विधानसभा चुनाव: RJD के 3 उम्मीदवार 300 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आरजेडी की मिट्टी पलीद हो गई है. आरजेडी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने चली ली लेकिन उसके तीन उम्मीदवार 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. आरजेडी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने चार उम्मीदवार मैदान में उतारे थे. इसमें से एक उम्मीदवार को तो 125 से भी कम वोट मिले हैं. दूसरी ओर जिन सीटों पर बिहार की ही दूसरी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने उम्मीदवार उतारे वहां जेडीयू दूसरे नंबर पर आती दिखाई दे रही है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आरजेडी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था. आरजेडी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन में उत्तम नगर, किराड़ी, पालम और बुराड़ी सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. उत्तम नगर में आरजेडी प्रत्याशी शक्ति कुमार बिश्नोई 125 का आकंड़ा भी नहीं छू पाए हैं. उन्हें अब तक 119 वोट ही मिल पाए हैं। इस सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के नरेश बालियान सबसे आगे हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली चुनाव खत्म होते ही खुला शाहीन बाग का रास्ता, नोएडा से कालिंदी कुंज जाना आसान

आरजेडी को पालम, किराड़ी में 200 से भी वोट
बात करें पालम सीट की, तो यहां आरजेडी प्रत्याशी निर्मल कुमार सिंह को अब तक 343 वोट मिले हैं. इस सीट से भी आप की भावना गौड़ बढ़त बनाए हुए हैं. इसी तरह किराड़ी सीट से भी आरजेडी प्रत्याशी रियाजुद्दीन खान मुश्किल से 200 का आंकड़ा पार कर पाए हैं और अब तक 231 वोट मिले हैं.

बुराड़ी सीट पर जेडीयू और आरजेडी आमने-सामने हैं, लेकिन जेडीयू प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार यहां दूसरे नंबर पर हैं, तो वहीं आरजेडी के प्रत्याशी प्रमोद त्यागी को 1407 वोट मिले हैं. इस सीट से आप के संजीव झा आगे चल रहे हैं. आरजेडी का वोट फीसदी भी काफी कम 0.03 फीसदी है.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर का ट्वीट- देश की आत्मा की रक्षा के लिए खड़े होने पर दिल्लीवालों का धन्यवाद

जेडीयू भी दोनों सीटों पर पिछड़ी
इस विधानसभा चुनाव में जेडीयू का भी प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. जेडीयू ने बुराड़ी और संगम विहार सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने उम्मीदवारों के लिए दिल्ली में प्रचार भी किया था. बुराड़ी में जेडीयू प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार आप के संजीव झा के बाद दूसरे नंबर पर हैं. वहीं संगम विहार में भी जेडीयू दूसरे नंबर पर है. यहां भी जेडीयू प्रत्याशी शिव चरण लाल गुप्ता आप के दिनेश मोहनिया से पीछे हैं.

First Published : 11 Feb 2020, 03:47:00 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो