logo-image

AAP में महिला शक्ति का जलवा, पिछली बार से ज्यादा वूमेन कैंडिडेट्स को मिला टिकट

आम आदमी पार्टी (AAP) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. आप ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतार दिया है.

Updated on: 14 Jan 2020, 08:42 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. आप ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतार दिया है. इस बार आम आदमी पार्टी ने 8 महिलाओं को टिकट दिया है. जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में आप ने 6 महिलाओं को अपना उम्मीदवार बनाया था. यानी पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार ज्यादा महिलाओं को टिकट दिया गया है.

मंगोलपुरी से राखी बिरला को आम आदमी पार्टी ने उतारा है. राखी इस सीट पर पिछली बार भी जीत दर्ज की थी. साल 2015 में हुए चुनाव में राखी ने कांग्रेस के कद्दावर नेता राजकुमार चौहान को मात दिया था.

शालीमार बाग से आप ने बंदना कुमारी को मैदान में उतारा है. वहीं कालकाजी से आतिशी चुनावी मैदान में आप के टिकट पर दम ठोकेंगी.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली विधानसभा चुनावः AAP ने जारी की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट, नई दिल्ली से लड़ेंगे अरविंद केजरीवाल

आरके पुरम से प्रमिला टोकस को AAP ने टिकट दिया है. वहीं राजौरी गार्डन से धनवंती चंदेला पर आप ने भरोसा जताया है.

जबकि हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लो मैदान में ताल ठोकेंगी. वहीं पालम से भावना गौर कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवार का मुकाबला करेंगी.

और पढ़ें:15 आप विधायकों का कटा टिकट, कुल 24 नए चेहरे लड़ेंगे चुनाव, मनीष सिसोदिया ने दी बधाई

रोहतास नगर से सरिता सिंह पर आपने फिर से भरोसा जताया है. रोहतास नगर सीट पर सरिता सिंह ने पिछली बार भी जीत दर्ज की थीं.