logo-image

Delhi Assembly Election 2020: अरविंद केजरीवाल बोले- अब सरकार बदली, तो दिल्ली का नुकसान होगा

बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए आम आदमी पार्टी ने बहुत सारे काम किए हैं

Updated on: 06 Jan 2020, 06:54 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए चुनाव आयोग ने तारीख का ऐलान कर दिया है. दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होगा, वहीं मतों की गणना 11 फरवरी को होगी. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि यह चुनाव काम पर होगा. यह चुनाव त्रिकोणीय होगा. बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए आम आदमी पार्टी ने बहुत सारे काम किए हैं. इसलिए यह चुनाव नाम या जुमला पर नहीं, बल्कि काम पर होगा. 

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के बारे में यहां जानें सबकुछ

ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि दिल्ली के लोग काम पर वोट करेंगे. उन्होंने जनता से कहा कि अगर हमने काम किया हो तो आप वोट करना. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने सबके मुख्यमंत्री के तौर पर काम किया है. मैंने सबके लिए काम किया है. मैंने ये नहीं देखा कि ये लोग बीजेपी वाले हैं या कांग्रेस वाले, सबके लिए समान रूप से काम किया है. उन्होंने कहा कि लोग काम की तुलना करेंगे. इसबार दिल्ली में काम की पुकार पर लोग वोट करेंगे. दिल्ली के लोग दिल्ली को एमसीडी नहीं बनाना चाहते हैं. दिल्ली का चुनाव सड़क, पानी, बिजली, कच्ची कालोनी, फ्री तीर्थ यात्रा, शिक्षा आदि के ऊपर होगा.

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में आचार संहिता लागू, 8 फरवरी को होगा मतदान

साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब सरकार बदली तो दिल्ली का नुकसान होगा. अरविंद केजरीवाल ने अपने जारी रिपोर्ट कार्ड में किए गए कामों का उल्लेख किया है. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली के लोगों के जीवन को बदला है. शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर बिजली पानी तक लोगों को मुफ्त मिल रहे हैं. साथ ही उनका इशारा था कि आम आदमी पार्टी ने हिंदू-मुस्लिम की राजनीति नहीं की है, बल्कि लोगों के विकास के लिए काम किया है. दिल्ली की जनता को 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ कर दिया गया है. लोगों को सरकारी अस्पताल में मुफ्त इलाज मिल रहा है.

वहीं दूसरी तरफ चुनाव की घोषणा के साथ ही बीजेपी समेत तमाम पार्टियों की बयानबाजी शुरू हो गई है. बीजेपी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान आप और कांग्रेस को निशाने पर लिया. मनोज तिवारी ने कहा, 'यह बहुत खुशी की बात है कि दिल्ली चुनाव का परिणाम मंगलवार को आ रहा है और इस दिन से हम सभी का गहरा नाता है. बीजेपी आमजन का मंगल करने के लिए ही जानी जाती है इसलिए प्रकृति भी हमें सकारात्मक संकेत दे रही.'