logo-image

Delhi Assembly Election 2020: कल सुबह इतने बजे से ही शुरू हो जाएंगी Metro और DTC Bus सेवाएं

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है. अब दिल्ली की जनता कल यानी कि 8 फरवरी 2020 को दिल्ली सल्तनत का भविष्य तय करेगी.

Updated on: 07 Feb 2020, 09:44 AM

highlights

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है.
  • सुबह से ही चालू हो जाएंगी मेट्रो और डीटीसी बस सेवा. 
  • दिल्ली की जनता कल यानी कि 8 फरवरी 2020 करेगी वोटिंग. 

नई दिल्‍ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है. अब दिल्ली की जनता कल यानी कि 8 फरवरी 2020 को दिल्ली सल्तनत का भविष्य तय करेगी. कल दिल्ली में 70 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग की जाएगी. चुनाव के बाद 11 फरवरी 2020 को ये तस्वीर साफ हो जाएगी कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर जनता ने किसे बिठाया है. वैसे तो दिल्ली चुनाव से पहले तीनों प्रमुख पार्टियां- बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस जोर आजमाइश कर रही हैं. दिल्ली में चुनाव आयोग भी पूरी तरह से इस चुनाव को लेकर चौकस है.

दिल्ली चुनाव के मद्देनजर एक खास बात ये है कि दिल्ली चुनाव के दिन यानी कि कल 8 फरवरी के दिन मतदाताओं की सुविधा के लिए डीएमआरसी यानी कि दिल्ली मेट्रो और डीटीसी के बसें सुबह 4 बजे से ही चलना शुरू हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: OSD की गिरफ्तारी पर मनीष सिसोदिया बोले- सख्‍त से सख्‍त सजा मिले

दिल्ली मेट्रो के अनुसार, सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से मेट्रो सेवाएं सुचारू रुप से शुरू हो जाएंगी. हर आधे घंटे के अंदर मेट्रो चलाई जाएगी जबकि सुबह 6 बजे के बाद सभी मेट्रो की सेवाएं नार्मल रुप से मिलनी शुरू हो जाएंगी. वहीं डीटीसी द्वारा दिल्ली के 35 रुटों पर सुबह से ही बसों की सुविधा शुरू हो जाएगी.

इसमें आया नगर बार्डर से बदरपुर बॉर्डर, नजफगढ़ से नेहरू प्लेस, पंजाबी बाग से टिकरी बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर से मोरी गेट और आनंद विहार बस अड्डे, महरौली से रेलवे स्टेशन, मोरी गेट टर्मिनल से कापसहेड़ा बार्डर सहित कई दूसरे रूट शामिल है.

यह भी पढ़ें: बोडो समझौते की खुशी में लाखों दीयों से जगमगाया कोकराझार, आज असम जाएंगे PM Modi

आपकी जानकारी के लिेए बता दें कि 5 फरवरी 2020 को दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रचार बंद हो चुका है. दिल्ली की जनता को 8 फरवरी 2020 को मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए वोट डालने हैं. 11 फरवरी 2020 को दिल्ली चुनाव की मतगणना की जाएगी.