News Nation Logo

विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत गई कांग्रेस

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Sep 2019, 04:50:02 PM
EVM (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. दो प्रदेशों में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है और कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by election) में कांग्रेस की प्रत्याशी ने बाजी मार ली है. बता दें कि दंतेवाड़ा सुरक्षित सीट है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली वालों के लिए खुशखबरी- अब 23.90 रुपये/किलो प्याज़ बेचेगी केजरीवाल सरकार

दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by election) में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर थी. बीजेपी से ओजस्वी मंडावी और कांग्रेस से देवती कर्मा अपना भाग्य आजमा रही थीं. कांग्रेस कैंडिडेट देवती कर्मा शुरू से ही 6200 वोटों से आगे चल रही हैं. यहां दूसरे स्थान पर बीजेपी की कैंडिडेट ओजस्वी कर्मा हैं. 

अंत में कांग्रेस की उम्मीदवार देवती कर्मा ने 11331 मतों से बीजेपी प्रत्याशी ओजस्वी कर्मा को हरा दिया है. वहीं, उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने फिर कब्जा कर लिया है. इस सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी युवराज सिंह ने भारी मतों से जीत हासिल कर यहां फिर कमल खिलाया है.

यह भी पढ़ेंःमहिलाओं के Big Bash League में नहीं खेल पाएंगी हरमनप्रीत, मंधाना और रॉड्रिगेज, जानें क्या है वजह

केरल के पाला विधानसभा सीट उपचुनाव में एलडीएफ प्रत्याशी मणि सी कप्पन ने जीत दर्ज कर ली है. इससे पहले इस विधानसभा सीट से वह लगातार तीन बार से हारते आ रहे थे. पाला विधानसभा सीट पर उपचुनाव पूर्व वित्त मंत्री और केरल कांग्रेस (एम) के नेता के एम मणि के निधन के बाद 23 सितंबर को कराया गया था. बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव है. इससे पहले छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बड़ा लगा है. 

First Published : 27 Sep 2019, 04:25:48 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.