News Nation Logo

मनोज तिवारी TMC के टिकट पर लड़ रहे चुनाव, जानें पूरा करियर

क्रिकेट ख़िलाड़ी मनोज तिवारी (Cricketer Manoj Tiwary) का एक भारतीय क्रिकेट खिलाडी के की तरह जाने जाते है, जितना अच्छा करियर होना चाहिए था उतना रहा नहीं. वह बंगाल के बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज के रूप में माने जाते है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Mar 2021, 02:51:07 PM
Cricketer Manoj Tiwari

मनोज तिवारी TMC के टिकट पर लड़ रहे चुनाव (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • भारतीय क्रिकेटर हैं मनोज तिवारी 
  • मनोज तिवारी TMC के टिकट पर लड़ रहे चुनाव
  • सुष्मिता रॉय से 2013 में हुई शादी 

कोलकाता:

मनोज तिवारी एक मशहूर और जानेमाने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं. अब वह नेता भी हो गए हैं. क्रिकेटर मनोज तिवारी  ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ज्वॉइन कर लिया है. वह टीएमसी के टिकट पर शिबपुर से चुनावी मैदान में हैं. मनोज तिवारी और उनकी पत्नी सुष्मिता बीते दिनों टीएमसी में शामिल हुए थे. TMC में शामिल होने के बाद मनोज तिवारी ने कहा था कि भारती जनता पार्टी सबको बांटने की राजनीति कर रही है. वहीं ममता बनर्जी का काम सबको एकजुट रखना है. जब मैं क्रिकेट खेलता हूं, तो देश के लिए खेलता हूं, धर्म के आधार पर नहीं खेलता.

मनोज तिवारी का जन्म
क्रिकेटर मनोज तिवारी का जन्म 14 नवम्बर 1985 को श्याम शंकर तिवारी और बिना तिवारी के यहां बंगाल (भारत) के हावड़ा में हुआ. वह अपने परिवार को ही आदर्श मानते है क्योंकि उनके परिवार का हर सदस्य उनके क्रिकेटर बनने के सपने को हकीकत बनाने के लिए हर दम मदद करने को तैयार रहता था. वह अपने कामयाबी का सारा श्रेय परिवार को देते है.

सुष्मिता रॉय से 2013 में हुई शादी 
क्रिकेट ख़िलाड़ी मनोज तिवारी (Cricketer Manoj Tiwary) का एक भारतीय क्रिकेट खिलाडी के की तरह जाने जाते है, जितना अच्छा करियर होना चाहिए था उतना रहा नहीं. वह बंगाल के बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज के रूप में माने जाते है.

क्रिकेट करियर
साल 2006-07 के रणजी ट्राफी में उन्होंने 99.50 की औसत से सबको प्रभावित करते हुए शानदार 796 रन बनाये थे. उस श्रुंखला के दौरान उन्होंने बंगाल के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे जिसकी वजह से बांग्लादेश के दौरे के लिए उनको भारतीय टीम में जगह दी गयी थी. वैसे उन्हें करियर में अवसर भी बहुत कम मिले, लेकिन जब भी उन्हें मौका मिला उन्होंने उस मौके का पूरा फायदा भी उठाया है. जैसे की जब उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेलने का मौका मिला तो उन्होंने उस मैच में करियर का पहला शतक बनाया.

क्रिकेट ख़िलाड़ी मनोज तिवारी (Cricketer Manoj Tiwary) एक अच्छे बल्लेबाज होने साथ-साथ वह एक बढ़िया लेग स्पिन गेंदबाज भी है. वो आईपीएल के पहले दो सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ़ से खेले थे और बाद वे कोलकाता नाइट राइडर्स. 2011 के आईपीएल कोलकाता नाइट राइडर्स में क्रिकेट ख़िलाड़ी मनोज तिवारी क्रिकेट टीम में शामिल कर लिया था. पाच साल केकेआर के लिए खेलने के बाद 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने उनको अपनी टीम में जगह मिली.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 02:51:07 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.