logo-image

कूच बिहार दक्षिण विधानसभा सीट पर होती है कड़ी टक्कर, जानें समीकरण

कूच बिहार लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कूच बिहार दक्षिण विधानसभा की सीट आती है. यह विधानसभा क्षेत्र पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2016 में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 22 Dec 2020, 09:33 AM

कूच बिहार:

कूच बिहार लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कूच बिहार दक्षिण विधानसभा की सीट आती है. यह विधानसभा क्षेत्र पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2016 में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. इस बार विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है.

कूच बिहार दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में कूच बिहार जिले में आती है. साल 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी से मिहिर गोस्वामी ने चुनाव में जीत दर्ज की थी. उन्होंने ऑल इंडिया फार्वर्ड ब्लाक के प्रत्याशी देबासीस बनिक को हराया था. ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस से ने ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्‍लॉक के को 18195 वोटों के मार्जिन से हराया था. वहीं, तीसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के निखिल रंजन दे रहे थे. उनको 18, 176 वोट मिले थे.

इस विधानसभा सीट पर कुल दो लाख तेरह हजार एक सौ बासठ (213162 ) मतदाता हैं. एक लाख उन्यासी हजार तीन सौ उन्नतीस (179329 ) मतदाताओं ने वोट किया था. पश्चिम बंगाल की इस विधानसभा सीट पर 51 प्रतिशत पुरुष मतदाता हैं, वहीं, महिला मतदाताओं की संख्या 48 प्रतिशत हैं.