logo-image

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला बोले, दम्भ में चूर हैं अमित शाह और वसुंधरा राजे

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राजस्थान सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है.

Updated on: 30 Nov 2018, 03:51 PM

जयपुर:

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राजस्थान सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है. निजी कंपनियों से बिजली खरीदकर वसुंधरा  राजे सरकार ने 6 हजार करोड़ का चूना लगाया है. उन्होंने कहा, 4 निजी बिजली कंपनियों के मुनाफा कमाने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. बीजेपी के पूंजीपति मित्रों को बिजली खरीद में मुनाफा दिया गया. इससे सरकारी खजाने और आम आदमी को नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें : किसान मार्च में विपक्षी नेताओं का लगा जमघट, राहुल गांधी भी पहुंचे 

सुरजेवाला ने कहा, अमित शाह अहंकार से ग्रस्त हैं. क्रूरता, अहंकार अमित शाह और वसुंधरा सरकार के पर्याय बन गए हैं. अमित शाह यह नहीं बताएंगे कि बाजरा, ज्वार आधी कीमत पर किसान को क्यों बेचना पड़ रहा है. यह नहीं बताएंगे कि राजस्थान में बेरोजगारी की दर राष्ट्रीय औसत से ज्यादा क्यों है. राजस्थान की जनता भोली है लेकिन बहुत समझदार है, वह अमित शाह के झूठे छलावे में नहीं आने वाली है.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, राजवेस्ट के साथ 2.08 रुपए यूनिट के भाव से बिजली खरीद का 25 साल का अनुबंध है, जबकि राजवेस्ट से 4.06 रुपए यूनिट के भाव बिजली खरीदी, अडानी पावर से 3.24 रुपए का अनुबंध किया गया, जबकि 3.66 के भाव खरीदी गई थी. दो कंपनियों से अनुबंध राशि और खरीद राशि में 6783 करोड़ से ज्यादा का अंतर गया, यह पैसा राजस्थान की जनता का है, एक तरफ महंगे भाव पर बिजली खरीदी, दूसरी तरफ सरकारी पावर प्लांट को कमजोर करके बंद करने या बेचने की तैयारी कर ली. केंद्र सरकार से यूपीए राज में सस्ती बिजली 2.8 रुपए में मिलती थी. मोदीजी ने उसके भाव 3 रुपए तक बढ़ा दिए, राजस्थान पर दोहरी मार पड़ी है, बिजली महंगी हो रही है

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, आरटीआई में बिजली खरीद में घोटाले का खुलासा हुआ है. कांग्रेस सरकार ने 5 साल में महज  6526 करोड़ की बिजली खरीदी,  जबकि वसुंधरा सरकार ने 2013-14  में 5 हजार करोड़, 15-16  में 9 हजार करोड़, 16-17 में 10 हजार करोड़ की बिजली खरीदी. राजे सरकार ने 5 साल में 41966 करोड़ की बिजली खरीदी, भाजपा राज ने 3 निजी कंपनियों से ही 26 हजार करोड़ की बिजली खरीदी, सज्जन जिंदल की राज वेस्ट से 11 हजार खरीद की बिजली, अडानी पावर से 11934 करोड़ की बिजली खरीदी, वसुंधरा सरकार ने 100 प्रतिशत दर पर बिजली खरीदी.