logo-image

तीन चरण बीतने के बाद सोनिया गांधी को आई यूपी चुनाव की याद,  मोदी-योगी की जोड़ी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही सभी पार्टियां और उनके नेता जी जान से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. यहां तक किपीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इन राज्यों में आए दिन जनसभा कर वोट मांगते नजर आते हैं.

Updated on: 21 Feb 2022, 03:56 PM

highlights

  • मोदी-योगी की जोड़ी ने देश को किया पीछे
  • समाज में अलगाव के सिवा कुछ नहीं किया
  • देशबंदी कर कांग्रेस के कामों पर फेरा पानी 

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही सभी पार्टियां और उनके नेता जी जान से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इन राज्यों में आए दिन जनसभा कर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील करते देखे जा रहे हैं. वहीं, एक-एक करके राज्यों की सत्ता से बेदखल होने वाली कांग्रेस इस मामले में काफी पीछे नजर आ रही है. कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को पहली बार वर्चुअल रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी के खिलाफ जमकर हमला बोला. 

सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी और योगी की जोड़ी ने देश को काफी पीछे कर दिया है. उन्होंने कहा कि देशभर में बेरोजगारी और महंगाई का आलम है. लॉकडाउन के वक्त भाजपा की सरकार ने आम आदमी की तकलीफों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि इस वक्त महंगाई से जनता पूरी तरह से त्रस्त हो चुकी है, लेकिन मोदी और योगी दोनों की सरकार जनता के प्रति गैर-जिम्मेदार है. इन्होंने जनता को कोई राहत नहीं दी. खासकर, रायबरेली के साथ उनकी सरकार ने सौतेला व्यवहार किया है.  इसके साथ ही उन्होंने रायबरेली की जनता को कांग्रेस के प्रत्याशी को बढ़-चढ़कर वोट देने की अपील की.

12 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरी पद खाली
उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा ने न तो युवाओं को रोजगार दिया और न ही कोई राहत दी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने बीते 5 साल में ऐसी सरकार देखी है, जिसने अलगाव पैदा करने के अलावा कोई विकास कार्य नहीं किया. उन्होंने कहा कि 12 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरी के पद खाली पड़े हैं. मगर युवाओं को नौकरी नहीं दी जा रही है. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर के दाम काफी बढ़ गए हैं. महंगाई के चलते महिलाओं को घर चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः ..तो PM Modi या Anti BJP तीसरे मोर्चे से इसलिए बेफिक्र है भाजपा

कांग्रेस के दिनों की दिलाई याद
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने मनरेगा कानून बनाकर लोगों को रोजगार देने का अधिकार और काम दिया था, लेकिन कोरोना काल में कांग्रेस की ओर से की गई सारी कोशिशों पर भाजपा ने पाबंदी लगा दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने महिलाओं के लिए शक्ति विधान, युवाओं के लिए भर्ती विधान और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए उन्नति विधान तैयार किया है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने 40% टिकट महिलाओं को दी हैं. उत्तर प्रदेश के हक की लड़ाई लड़ते हुए हमारे 18,000 कार्यकर्ता जेल भेजे गए है.

https://www.newsnationtv.com/specials/news/why-bjp-has-no-threat-to-third-front-at-national-level-252721.html