logo-image

चुनाव नतीजों पर टीवी चर्चा में भाग नहीं लेगी कांग्रेस, जानें क्यों

कांग्रेस ने गुरुवार को आने वाले हरियाणा व महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के नतीजों से जुड़ी टीवी बहसों के बहिष्कार का फैसला किया है.

Updated on: 24 Oct 2019, 01:00 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने गुरुवार को आने वाले हरियाणा व महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के नतीजों से जुड़ी टीवी बहसों के बहिष्कार का फैसला किया है. हालांकि, पार्टी नेता व्यक्तिगत स्तर पर, जहां कोई पैनल नहीं होगा, साक्षात्कार देने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

कांग्रेस का यह बहिष्कार मई में आम चुनाव के नतीजों के आने के बाद टीवी बहसों में पार्टी प्रवक्ताओं को नहीं भेजने की रणनीति का हिस्सा है. इस चुनाव में कांग्रेस की बेहद करारी हार हुई थी. पार्टी ने टीवी में होने वाली बहसों के 'खराब स्तर और इनके सांप्रदायिक व एकपक्षीय' होने का आरोप लगाते हुए इनका बहिष्कार किया हुआ है.

बता दें कि हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे और रुझान अबसे चंद घंटे बाद आने शुरू हो जाएंगे. सोमवार यानी 21 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों पर वोट डाले गए थे. हरियाणा में बीजेपी की सरकार है, जबकि महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना की गंठबंधन वाली सरकार है. जहां तक एग्‍जिट पोल की बात है तो अधिकतर सर्वे में दोनों राज्‍यों में बीजेपी की सरकार बन रही है.