logo-image

महाराष्ट्र : अंतिम समय में साझा कांफ्रेंस से कांग्रेस ने खुद को किया अलग

वाईबी सेंटर में होने वाली शिवसेना-एनसपी-कांग्रेस की साझा प्रेस कांफ्रेंस से ऐन वक्त पहले कांग्रेस ने खुद को इस कांफ्रेंस से अलग कर लिया है.

Updated on: 23 Nov 2019, 01:10 PM

मुम्बई:

वाईबी सेंटर में होने वाली शिवसेना-एनसपी-कांग्रेस की साझा प्रेस कांफ्रेंस से ऐन वक्त पहले कांग्रेस ने खुद को इस कांफ्रेंस से अलग कर लिया है. इस प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस पार्टी का कोई नेता शामिल नहीं हुआ.
माना जा रहा है कि कांग्रेस अलग प्रेस कांफ्रेंस कर महाराष्ट्र के राजनीतिक उठापठक पर अपना पक्ष रखेगी.

वाईबी सेंटर में हो रही प्रेस कांफ्रेंस में एनसीपी की ओर से शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल और शिवसेना से उद्धव ठाकरे शामिल हुए. शरद पवार ने कहा कि सुबह 6.30 बजे जानकारी मिली कि राज्यपाल राजभवन में मौजूद हैं. यह भी पता चला कि अजीत पवार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं. अजीत पवार ने बीजेपी के समर्थन का फैसला खुद लिया था. यह फैसला राष्ट्रवादी सोच के खिलाफ था. राष्ट्रवादी सोच का कोई विधायक बीजेपी के साथ नहीं जाएगा. शरद पवार ने माना कि कुछ विधायक बीजेपी के साथ गए. इन विधायकों पर दलबदल कानून लागू होगा. हमें जो एक्शन लेना होगा वह लेंगे. 

एनसीपी विधायक राजेन्द्र शिंगने ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अजीत पवार का फोन आया और उन्होंने धनंजय मुंडे के बंगले पर बुलाया. जब राजभवन पहुंचे तो पता नहीं था कि वहां क्यों बुलाया गया है. देवेन्द्र फडणवीस ने वहां पहुंच मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. अजीत पवार का फोन आया तो हम वहां गए.