logo-image

केरल चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की सूची, ओम्मन और KM अभिजीत के भी नाम

केरल कांग्रेस के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने मीडिया के समक्ष उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी किया. सूची के अनुसार केरल में कांग्रेस की छात्र इकाई केरल स्टूडेंट्स यूनियन (KSU) के प्रदेश अध्यक्ष केएम अभिजीत कोझिकोड से चुनाव लड़ेंगे.

Updated on: 14 Mar 2021, 06:09 PM

highlights

  • विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की सूची.
  • पूर्व सीएम ओम्मन चांडी को पुथुपल्ली से प्रत्याशी बनाया गया है.
  • विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला हरिपद से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस पार्टी ने रविवार को केरल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की. इसमें केएसयू के प्रदेश अध्यक्ष केएम अभिजीत को कोझिकोड से तो पूर्व सीएम ओम्मन चांडी को पुथुपल्ली से प्रत्याशी बनाया गया है. केरल कांग्रेस के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने मीडिया के समक्ष उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी किया. सूची के अनुसार केरल में कांग्रेस की छात्र इकाई केरल स्टूडेंट्स यूनियन (KSU) के प्रदेश अध्यक्ष केएम अभिजीत कोझिकोड से चुनाव लड़ेंगे, वीडी बलरालम थिरिथला, सैफी परांबिल पलक्कड़ और वडक्कानचेरी से अनिल अक्कारा चुनाव लड़ेंगे. केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी पुथुपल्ली से चुनाव लड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें : बीजेपी की 5 राज्यों की लिस्ट: बंगाल में 4 सांसदों को उतारा मैदान में, बाबुल सुप्रियो, खुशबू को मिला टिकट

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला हरिपद से चुनावी मैदान में उतरेंगे. वहीं पद्मजा वेणुगोपाल त्रिशूर से, वीडी सथेसन परवूर से के बाबू थरीपुनिथुरा से, पीटी थॉमस थ्रिरिकाकारा से चुनावी मैदान में उतरेंगे. रामचंद्रन ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम इस चुनाव में जीत हासिल करेंगे. कांग्रेस ने आज जो सूची जारी की है वह एक पीढ़ी का बदलाव दिखाती है. राहुल गांधी ऐसी सूची चाहते थे. वह सूची में नए चेहरों को प्राथमिकता देना चाहते थे. 

 

यह भी पढ़ें : बारिश-ओलावृष्टि पर किसानों को राहत मिलेगी : शिवराज

इसी तरह के. मुरलीधरन नेमाम से, बिंदु कृषणा कोल्लम से, आर. सेल्वराज नेयत्तीनकारा से, डॉ. एसएस लाल कझाकोट्टम से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए हैं. नेमाम सीट पर केरल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कुम्मानम राजेशेखरन का मुरलीधरन से मुकाबला होगा. गौरतलब है, केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. केरल में कांग्रेस 91 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग 27 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, RSP 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी NCP(K) 2 सीटों पर, जबकि जनता दल, CMP, KC(J), RMP 1-1 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. केरल में विधानसभा की कुल 140 सीटें हैं. राज्य में 6 अप्रैल को विधानसभा के चुनाव होंगे वही, चुनावों के नतीजे 2 मई को आएंगे.