News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश चुनाव : कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी की, सरताज सिंह को होशंगाबाद से मिली टिकट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को 16 उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी की है. बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए सरताज सिंह को होशंगाबाद विधानसभा सीट से टिकट मिली है.

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 08 Nov 2018, 07:37:00 PM
कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी की (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को 16 उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी की है. इस सूची में खास बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कांग्रेस में शामिल हुए सरताज सिंह को होशंगाबाद विधानसभा सीट से टिकट मिली है. सरताज सिंह मध्य प्रदेश में मंत्री रह चुके हैं. इससे पहले पार्टी ने दिवाली के दिन 27 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी. पांचवी सूची जारी होने के बाद 230 विधानसभा सीट वाले राज्य में कांग्रेस के लिए 3 उम्मीदवारों का नाम घोषित करना बांकी रह गया है.

पांचवीं सूची के उम्मीदवारों में कांग्रेस ने शिवपुर से बाबू जंदेल, रेहली से कमलेश साहू, मलहरा से प्रद्युमन सिंह लोधी, पठरिया से गौरव पटेल, पन्ना से शिवजीत सिंह, देवसर (एससी) से बंसमनी वर्मा, मुरवारा से मिथिलेश जैन, जबलपुर उत्तर से विनय कुमार सक्सेना, होशंगाबाद से सरताज सिंह, पिपरिया (एससी) से हरीश बेमन, गोविंदपुरा से गिरीश शर्मा, हुजूर से नरेश ज्ञानचंदानी, खतेगांव से ओम पटेल, गरोथ से सुभाष सुजातिया, मनासा से उमराव सिंह गुर्जर, नीमच से सत्यानारायण पाटीदार शामिल हैं.

पार्टी अब तक 227 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. पहली सूची में 155, दूसरी में 16, तीसरी में 13 और चौथी सूची में 27 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. अब 3 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का खुलासा होना बाकी है.

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को एक चरण में मतदान होने हैं वहीं चुनाव के नतीजे अन्य राज्यों के वोटों की गिनती के साथ 11 दिसंबर को घोषित होंगे.

मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीट हैं. साल 2013 विधानसभा में यहां बीजेपी को कुल 165 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि कांग्रेस को मात्र 58 सीटों से संतोष करना पड़ा था. इसके अलावा अन्य को 3 सीट और बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) को 4 सीटों पर विजय मिली थी.

First Published : 08 Nov 2018, 06:04:49 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.