logo-image

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव:कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, पूर्व CM चाव्हाण कराड से भरेंगे नामांकन

Updated on: 02 Oct 2019, 06:23 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) करीब आ रहे हैं ऐसे में राजनीतिक पार्टियां (Political Parties) अपने - अपने दल के उम्मीदवारों (Party Candidates) को मैदान में उतारने की तैयारियां कर रही हैं, इसी क्रम में मंगलवार को कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी (Second Rlist released) कर दी है. कांग्रेस केंद्रीय कमेटी ने दूसरी लिस्ट जारी करते हुए पूर्व सीएम पृथ्वीराज च्वहाण को कराड सीट से टिकट दिया है. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने अपने 52 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है इसके पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 51 उम्मीदवारों के नाम विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए थे. 

                  

 इसके पहले कांग्रेस ने महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections) के लिए 51 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है. कांग्रेस ने बोकर से अशोक चव्हाण और नागपुर नार्थ से नितिन राउत को टिकट दिया है. बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूूबर को विधानसभा चुनाव है और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी. इसके अलावा मंगलवार को ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने आगामी महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. 144 कल्याण ग्रामीण विधानसभा सीट से प्रमोद राजू रतन पाटील को मिला टिकट तो वहीं कल्याण पश्चिम से भोइर को विधानसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र नव निर्माण पार्टी के टिकट पर ताल ठोकेंगे. 

                    

साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरी थीं. इस चुनाव में बीजेपी पहली बार राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. देवेंद्र फडणवीस बीजेपी की तरफ से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने वाले पहले नेता बने थे. बीजेपी को चुनाव में 122 सीटें हासिल हुई थीं. 145 के बहुमत से पीछे रहने के बाद पार्टी ने शिवसेना से गठबंधन किया था.