logo-image

पंजाब चुनाव 2017: सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू को उतारने की तैयारी में हैं कांग्रेस

कांग्रेस उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू को उतारने की तैयारी में हैं।

Updated on: 15 Jan 2017, 08:37 AM

highlights

  • सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ नवजोत सिंह सिद्धू को उतार सकती है कांग्रेस 
  • टिकट को लेकर कांग्रेस के भीतर जारी अंदरूनी कलह, बिट्टू के तेवर बागी 
  • सिद्धू के डिप्टी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी से अमरिंदर सिंह का इंकार 

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के गढ़ लांबी के अलावा कांग्रेस उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की जलालाबाद सीट पर भी मजबूत दावेदार उतारने वाली है। लांबी से प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उतरने का फैसला किया है। वहीं, अब खबर है कि कांग्रेस जलालाबाद की सीट पर क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को उतारने की तैयारी है। वैसे बता दें कि सिद्धू ने अभी तक कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है। 

बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू के राजनीतिक कदमों की दिशा का अंदाजा लगाना आसान नहीं रहा। पहले माना जा रहा था कि सिद्धू आम आदमी पार्टी (आप) ज्वाइन करेगें। लेकिन अरविंद केजरीवाल के मुताबिक पंजाब का सीएम पद की दावेदारी नहीं मिलने के कारण उन्होंने आप में शामिल होने से इंकार कर दिया था।

आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के अनुसार सिद्धू को पंजाब के डिप्टी उपमुख्यमंत्री का पद ऑफर किया गया था। जिस के लिए वे तैयार नहीं हुए। उसके बाद उनकी पत्नी के कांग्रेस ज्वाइन करने पर ये बात कही कि सिद्धू भी कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं।  

सूत्रों की माने तो सिद्धू ने कांग्रेस में डिप्टी मुख्यमंत्री के पद के लिए अपने नाम की दावेदारी मांगी है। लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात से साफ इंकार कर कर दिया।  कैप्टन अमरिंदर ने साफ कहा कि सिद्धू को डिप्टी सीएम पद का कोई ऑफर नहीं दिया गया है। नवजोत सिंह सिद्धू अपनी मर्जी से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

सिद्धू की जगह इस सीट पर लुधियाना ईस्ट सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को भी उतारा जा सकता है। वैसे वहीं कांग्रेस में भी टिकट को लेकर अदंरूनी कलह कम नहीं है।

लुधियाना सीट पर सीनियर नेता मनीष तिवारी को टिकट दिए जाने का बिट्टू विरोध कर रहे हैं। बिट्टू के समर्थन में लुधियाना वेस्ट से कांग्रेस के विधायक भारत भूषण आशु भी हैं। इसलिए कांग्रेस ने अभी तक इन सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में सपा के बाद अब पंजाब कांग्रेस में बगावत, मनीष तिवारी को टिकट देने पर बिट्टू कर सकते हैं विद्रोह

लुधियाना, लांबी और जलालाबाद के उम्मीदवारों पर आखिरी फैसला पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी लेगें।