logo-image

कांग्रेस-NCP ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए संयुक्त घोषणा पत्र जारी की

घोषणापत्र में कई लोकलुभावन वादे किए गए हैं. दोनों पार्टियों ने अपने घोषणापत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, गांवों में सुविधाएं देने, पर्यावरण संरक्षण और किसानों से जुड़ी परेशानियों को शामिल किया है

Updated on: 07 Oct 2019, 04:42 PM

मुंबई:

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को संयुक्त घोषणा पत्र जारी कर दिया है. घोषणा पत्र जारी करते वक्त कांग्रेस और एनसीपी के बड़े नेता मौजूद रहे. सुप्रिया शूले समेत कई नेता उपस्थित थे. कांग्रेस और एनसीपी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी की है. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को सभी सीटों पर मतदान किए जाएंगे. इसके 3 दिन बाद मतों की गणना की जाएगी. इस घोषणापत्र में कई लोकलुभावन वादे किए गए हैं. दोनों पार्टियों ने अपने घोषणापत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, गांवों में सुविधाएं देने, पर्यावरण संरक्षण और किसानों से जुड़ी परेशानियों को शामिल किया है.

यह भी पढ़ें-  भारत को मिल गई स्विस बैंक के खाताधारकों की लिस्ट, जल्द बेनकाब होंगे धनकुबेर

 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस और एनसीपी दोनों साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर बीजेपी और शिवसेना और कुछ अन्य दल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल शिवसेना 124 और बीजेपी चार अन्य दलों के साथ 164 सीटों पर लड़ रही है. इनमें रामदास आठवले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) को 6, मराठा नेता विनायक मेटे के शिव संग्राम पक्ष को 4, सांसद राजू शेट्टी से अलग होकर रैयत क्रांति संगठन बनाने वाले सदाभाऊ खोत को 4 और महादेव जानकर के राष्ट्रीय समाज पक्ष को 2 सीटें हासिल हुई हैं. शेष 148 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ रही है.