News Nation Logo

राहुल गांधी ने जारी किया असम चुनाव के लिए घोषणा पत्र, कांग्रेस ने किया ये वादा

Assam Assembly Elections : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुवाहाटी के कांग्रेस कार्यालय में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Mar 2021, 11:28:44 PM
rahul gandhi

राहुल गांधी ने जारी किया असम चुनाव के लिए घोषणा पत्र (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कांग्रेस ने पांच लाख सरकारी और 25 लाख प्राइवेट नौकरी देने का किया वादा
  • गृहणियों को हर महीने 2,000 रुपये मिलेंगे
  • असम के लोगों को मिलेगी 200 यूनिट फ्री बिजली 

नई दिल्ली:

Assam Assembly Elections : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुवाहाटी के कांग्रेस कार्यालय में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. इस घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है, तब संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को निष्प्रभावी करने के लिए एक कानून लाया जाएगा, पांच लाख सरकारी नौकरियां और 25 लाख प्राइवेट नौकरियां दी जाएंगी, सभी को 200 यूनिट बजिली मुफ्त दी जाएगी, गृहणियों को हर महीने 2,000 रुपये मिलेंगे और चाय बागान श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ा कर 365 रुपये कर दी जाएगी. निजी क्षेत्र में भी रोजगार सृजन हो सके.रुपये मिलेंगे और चाय बागान श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ा कर 365 रुपये कर दी जाएगी.

कांग्रेस के ये 5 मुद्दे हैं

  1. नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA को लागू ना करना.
  2. पांच लाख सरकारी नौकरियां और निजी क्षेत्र में 25 लाख जॉब क्रिएशन
  3. सभी महिलाओं के लिए 2000 रुपए तक का गृहणी सम्मान मानदेय पेंशन.
  4. चाय बागानों के कर्मचारियों की दैनिक मजदूरी 365 रुपये देना.
  5. 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घोषणा पत्र जारी करने के बाद कहा कि हम जानते हैं कि आरएसएस और भाजपा इस राष्ट्र की विविध संस्कृतियों पर हमला कर रही है. हमारी भाषाओं, इतिहास, हमारी सोच पर हमला किया जा रहा है, इसलिए यह घोषणा पत्र एक गारंटी प्रदान करेगा है कि हम असम राज्य के विचार की रक्षा करेंगे.

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने शनिवार को नए कृषि कानूनों के विरोध में ट्वीट किया है. उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कृषि विरोधी सरकार को तीनों क़ानून वापस लेने ही होंगे. 56 छोड़ो, हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे! उन्होंने हैशटैग #MyFarmer_MyPride भी ट्वीट किया है.

वहीं, पश्चिम बंगाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को असम के चबुआ में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चबुआ के तो नाम में ही चाय है. यहां रोपा गया चाय का पौधा आज दुनिया में कहां-कहां अपनी सुगंध फैला रहा है, ये हम सभी जानते हैं. क तरफ हमारी सरकार, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के पवित्र मंत्र पर काम कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस आज झूठी घोषणाओं का भोंपू बनकर रह गई है. 

First Published : 20 Mar 2021, 05:29:44 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.