logo-image

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- चुनाव जीतने के लिए शरद पवार की छवि खराब कर रही BJP

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

Updated on: 28 Sep 2019, 06:13 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सियासी भविष्य पर संकट के बादल मंडरा रहे थे. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, शरद पवार को परेशान करने के लिए बीजेपी ऐसा कर रही है, अपने ताकत का गलत इस्तेमाल कर रही है. चुनाव जीतने के लिए किसी की छवि खराब करने का काम कर रही है, विपक्ष के नेता को टारगेट किया जा रहा है, संवैधानिक संस्था का गलत इस्तेमाल हो रहा है.

यह भी पढ़ेंःयात्री ट्रेनों को निजी हाथों में सौंपने के लिए रेलवे ने की बैठक, इन रूटों पर चलेंगी प्राइवेट रेलगाड़ियां

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, शरद पवार ने खुद ही प्रेस और लोगों से कहा कि मैं खुद ही ईडी से मिलने जा रहा हूं. वह कॉर्पोरेटिव बैंक में न चेयरमैन थे और न डायरेक्टर थे. उनका नाम ऐसे वक्त लाया जा रहा है, एफआईआई दर्ज की जा रही है, जब चुनाव नजदीक है. उनको समन भेजने से सरकार ऐसा संदेश दे रही है कि बीजेपी को छोड़कर विपक्ष का कितना ही बड़ा नेता हो उसे घेरेंगे.

बता दें कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) पहले तो ईडी दफ्तर जाने को लेकर अड़े रहे. लेकिन पुलिस की मान-मनव्‍वल के बाद अपना इरादा बदल दिया. महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक में घोटाले के मामले में शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार को आरोपी बनाया गया है. ED ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया नहीं है लेकिन पवार ख़ुद से आज ED दफ़्तर जा रहे थे. ईडी ने शरद पवार से कहा कि अभी पूछताछ की जरूरत नहीं, जब जरूरत होगी हम बताएंगे.

यह भी पढ़ेंःअयोध्या केस का 33वां दिनः यूं ही ASI रिपोर्ट को खारिज नहीं कर सकते हैं, बोले जस्टिस अब्दुल नज़ीर 

इसके बाद शरद पवार ने अपना फैसला बदलते हुए कहा, ''मैं एक जिम्मेदार शख्स हूं, नहीं चाहता कि कानून व्यवस्था खराब हो. मुंबई पुलिस ने नहीं आने की गुजारिश भी की.'' बता दें कि महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक में घोटाले के मामले में शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार को आरोपी बनाया गया है.

वहीं, एनसीपी नेता एक-एक कर शरद पवार का साथ छोड़कर दूसरे दलों का दामन थाम रहे थे. इसके चलते पवार अपने राजनीतिक वजूद को बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे थे. ऐसे में पंजाब एंड महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMCB) घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शरद पवार पर मामला दर्ज क्या किया, एनसीपी के कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हो गया है.