logo-image

कांग्रेस ने फिर G-23 समूह के नेताओं को स्टार प्रचारकों में नहीं दी जगह

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे. उत्तर प्रदेश में पहले चरण में बुधवार को 11 जिलों में मतदान हुआ था, जबकि सोमवार को दूसरे चरण का मतदान है.

Updated on: 12 Feb 2022, 08:54 AM

highlights

  • कांग्रेस की प्रचारकों की सूची में पंखुड़ी पाठक का नाम शामिल
  • असंतुष्ट समूह के किसी भी नेता का नाम प्रचारकों में नहीं
  • पांचवे चरण के लिए मतदान 27 फरवरी को होना है

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. खास बात यह कि इसमें जी-23 ग्रुप के किसी नेता का नाम है, लेकिन नोएडा से प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक का नाम शामिल है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी. इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत और पंजाब सीएम चरणजीत सिंह 'चन्नी' समेत 30 नेताओं को शामिल किया गया है. हालांकि राजीव शुक्ला और राज बब्बर सहित जी-23 ग्रुप के किसी नेता का नाम शामिल किया गया है. गुलाम नबी आजाद, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल का नाम सूची में नहीं है.

वहीं 30 स्टार प्रचारकों की सूची में अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा 'मोना', सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, निर्मल खत्री और सचिन पायलट, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, प्रदीप जैन आदित्य, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, मोहम्मद अजहरुद्दीन, उदित राज, विभाकर शास्त्री, के.एल. शर्मा, इमरान प्रतापगढ़ी, वर्षा गायकवाड़, सुप्रिया श्रीनेत, बाजीराव खड़े, राजेश तिवारी, सत्यनारायण पटेल, प्रदीप नरवाल, साधना भारती और पंखुड़ी पाठक को शामिल किया गया है. ये सभी प्रचारक कांग्रेस के लिए यूपी में प्रचार करेंगे.

यह भी पढ़ेंः CAA विरोधी प्रदर्शन में रिकवरी नोटिस वापस ले यूपी सरकार, नहीं तो...: SC

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे. उत्तर प्रदेश में पहले चरण में बुधवार को 11 जिलों में मतदान हुआ था, जबकि सोमवार को दूसरे चरण का मतदान है. इसके बाद 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को कराया जाएगा. मतगणना 10 मार्च को कराई जाएगी.