logo-image

कांग्रेस ने पंजाब को पांच साल में दो बेईमान मुख्यमंत्री दिए: भगवंत मान

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस सरकार में पूरी तरह माफियाओं का कब्जा था और रेत व नशा का अवैध कारोबार करने के लिए माफियाओं को सरकारी संरक्षण दिया जाता था.

Updated on: 04 Feb 2022, 06:43 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस सरकार में पूरी तरह माफियाओं का कब्जा था और रेत व नशा का अवैध कारोबार करने के लिए माफियाओं को सरकारी संरक्षण दिया जाता था. कांग्रेस ने अपने पांच साल के शासन के दौरान पंजाब को दो बेईमान मुख्यमंत्री दिए. पहले वाले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने माफिया को बढ़ावा देने के लिए अपने मंत्रीमंडल में कई माफिया से जुड़े लोगों को शामिल किया और उन्हें संरक्षण दिया. दूसरे वाले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने रिश्तेदारों के माध्यम खुद रेत माफिया चलाते थें. शुक्रवार को अपने चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मान ने उक्त बातें कही.

यह भी पढ़ें : होली से पहले रेल यात्रियों को तोहफा, IRCTC ने लिया ये फैसला

पत्रकारों से बात करते हुए मान ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और मुख्यमंत्री चन्नी पर हमला बोला. मान ने कहा कि कैप्टन ने कांग्रेस पार्टी को बचाने के लिए पंजाब को बर्बाद किया. कैप्टन ने खुद बोला है कि हमने कांग्रेस की लाज बचाने के लिए अपने सरकार में शामिल माफिया के आरोपी नेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं की थी. इसका साफ मतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए पंजाब के लोगों की परेशानियों को ताक पर रखकर अपनी पार्टी कांग्रेस को प्राथमिकता दी. ईडी द्वारा मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे की गिरफ्तारी पर मान ने कहा कि चन्नी ने खुद कबूल किया है कि वह अपने परिवार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार पर नजर नहीं रख पाए.

उन्होने आगे बताया कि चन्नी के परिवार और रिश्तेदारों ने भ्रष्टाचार किया और रेत माफिया व ट्रांसफर-पोस्टिंग के माध्यम से करोड़ों रुपये कमाए. मान ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी आम आदमी होने का सिर्फ नाटक करते हैं. आम आदमी के पास बेहिसाब करोड़ों रुपये नहीं होते। चन्नी ने सत्ता में आने के बाद खुद के साथ साथ अपने कई करीबियों और रिश्तेदारों को भी करोड़पति बना दिया.