logo-image

कांग्रेस ने वामपंथी मोर्चे की प्रचारक शैलजा के खिलाफ की शिकायत

शैलजा के खिलाफ शिकायत की गई है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान नियमों का उल्लंघन किया है. शिकायत में कहा गया है कि वह लोकप्रिय महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम कुडुंबश्री की सदस्यों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं.

Updated on: 22 Mar 2021, 05:31 PM

highlights

  • के.के.शैलजा के खिलाफ कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई
  • शैलजा ने चुनाव प्रचार में नियमों का उल्लंघन किया
  • कांग्रेस ने शिकायत के साथ वॉइस क्लिप भी लगाई

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के एर्नाकुलम जिले के प्रमुख ने मुख्य चुनाव आयुक्त से वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की स्टार प्रचारक और राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के.के.शैलजा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शैलजा के खिलाफ शिकायत की गई है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान नियमों का उल्लंघन किया है. शिकायत में कहा गया है कि वह लोकप्रिय महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम कुडुंबश्री की सदस्यों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं. शिकायत के साथ एक वॉइस क्लिप भी लगाई गई है, जिसमें कहा गया है कि इस महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम की पेंशन योजना पर चर्चा करने के लिए एक मीटिंग होनी है और इसमें शैलजा शामिल हो रही हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और 4 बार के विधायक वी.डी.सतीशन एर्नाकुलम जिले के परवूर से पांचवी बार मैदान में हैं. उन्होंने इस मसले को लेकर शिकायत की है कि समाज के कमजोर वर्गों को गुमराह किया जा रहा है. उनसे कहा जा रहा है कि उन्हें जो मासिक सामाजिक पेंशन मिल रही है, वह कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के सत्ता में आने पर रोक दी जाएगी. सतीशन ने कहा, जिन सदस्यों को यह पेंशन मिल रही है, उन्हें इस मीटिंग में बुलाया जा रहा है. ना आ पाने की स्थिति में उन्हें उनके प्रतिनिधि को भेजने के लिए कहा जा रहा है.

वामदल लगा रहा है पूरी ताकत
उन्हें पोस्ट कार्ड भेजे जा रहे हैं. यह एलडीएफ द्वारा साफ तौर पर नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. बता दें कि केरल में 140 सीटों पर 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं. पिनाराई विजयन के नेतृत्व में वाम दल सत्ता बनाए रखने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है. वहीं कुछ सर्वे में सामने आया है कि विजयन के पास अपनी सत्ता कायम रखने का बड़ा मौका है.

विजयन और सुरेंद्रन के बीच चल रहा 'गुप्त खेल'
कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन से आरएसएस के एक शीर्ष विचारक के उस खुलासे पर सफाई मांगी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि केरल में माकपा और प्रदेश भाजपा नेतृत्व के बीच एक 'गुप्त सौदा' हुआ. विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस नेतृत्व लगातार इस बारे में कह रहा है कि केरल में कुछ समय से दोनों दलों में कुछ न कुछ चल रहा है. मंगलवार को आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर के पूर्व संपादक आर. बालाशंकर ने मलयालम टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि उन्हें अब इस बात का एहसास हो गया है कि भाजपा और माकपा की प्रदेश इकाइयों के बीच कथित गुप्त सौदे के कारण ही उन्हें चेंगन्नूर विधानसभा सीट नहीं दी गई थी.