logo-image

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल बोले, रमन सिंह में अब छक्‍का मारने की क्षमता नहीं, काफी उम्र हो चुकी

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष भूपेश बघेल ने बुधवार को कहा, सभी को 11 दिसंबर का इंतजार है. 20 नवंबर को मतदान खत्‍म होने के बाद से हमने चुनाव कार्यालय में कई सारी शिकायतें की हैं.

Updated on: 05 Dec 2018, 02:21 PM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष भूपेश बघेल ने बुधवार को कहा, सभी को 11 दिसंबर का इंतजार है. 20 नवंबर को मतदान खत्‍म होने के बाद से हमने चुनाव कार्यालय में कई सारी शिकायतें की हैं. उन्‍होंने कहा, स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल में ले जाते वक्त ईवीएम (EVM) मशीनें बदलने की संभावना बनी रहेगी. उन्‍होंने कहा, रमन सिंह में अब छक्‍का मारने की ताकत नहीं रही. अब उनकी उम्र काफी हो चुकी है. उन्‍होंने यह भी कहा कि बीजेपी वाले पद पाने के लिए किसी भी स्‍तर तक जा सकते हैं.

उन्‍होंने कहा, हमें अभी तक चुनाव आयोग से मतदान के सम्बंध में कोई जानकारी नहीं मिली है. राज्य के सूचना अधिकारी ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जनसम्पर्क अधिकारी के आंकड़े अलग-अलग हैं.

पिछले समय के जीत-हार का अंतर 93000 था. अभी भी इस साल 47000 का आंकड़ा अलग-अलग आ रहा है. धमतरी में जिस प्रकार से स्ट्रांग रूम में शिकायत हुई, उसमें तहसीलदार पर कार्यवाही हुई, कलेक्टर पर भी कार्यवाही की जानी चाहिए.

उन्‍होंने कहा, दुर्ग में कल कुछ समय के लिए रात में सीसीटीवी बंद रहा. बेमेतरा में कल रात में जिनको सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गयी थी, वो अधिकारी ही स्ट्रांग रूम में लैपटॉप ले गए थे. स्ट्रांग रूम में जो भी गलती कर रहे हैं जिसको सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गयी है, उनपर तत्काल एक्‍शन होना चाहिए.