News Nation Logo

कांग्रेस का एलडीएफ पर हमला, कहा-धोखा, नकल और बेईमानी इनकी पहचान

मंगलवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (Congress Leader Randeep Surjewala) ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन (CM Pinnarai Vijayan) पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि धोखा, नकल और बेईमानी की पहचान बन गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Mar 2021, 06:24:29 PM
randeep surjewala

रणदीप सुरजेवाला (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • सीएम पिन्नराई विजयन पर कांग्रेस का हमला
  • LDF सरकार के 'विनाशकारी' पांच सालः कांग्रेस
  • LDF शासन ने अर्थव्यवस्था को कमजोर किया

नई दिल्ली:

केरल में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले, मंगलवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (Congress Leader Randeep Surjewala) ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन (CM Pinnarai Vijayan) पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि धोखा, नकल और बेईमानी की पहचान बन गई है. दक्षिणी राज्य में एलडीएफ सरकार के 'विनाशकारी' पांच साल का शासन. एक संयुक्त बयान में कांग्रेस नेताओं रणदीप सिंह सुरजेवाला, के.वी. थॉमस और मधु गौड़ यास्की ने पिनारायी विजयन पर केरल में सत्तावादी और निरंकुश सरकार चलाने का आरोप लगाया. उन्होंने बयान में कहा, पिनारयी विजयन ने केरल के प्रगतिशील मार्च को नष्ट कर दिया है.

सुरजेवाला यहीं पर चुप नहीं हुए उन्होंने केरल के सीएम पिन्नराई विजयन पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि उन्होंने केरल के विकास की कहानी को पटरी से उतार दिया है और सीएम और पीएम के बीच एक गुप्त समझौते के माध्यम से भाजपा के लिए जगह बनाई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केरल में पिनारायी विजयन के नेतृत्व वाले एलडीएफ शासन ने राज्य की अर्थव्यवस्था को कमजोर कर दिया है, क्योंकि एलडीएफ नियम के तहत, केरल की विकास दर आधी हो गई है, जिससे राज्य कर्ज के जाल में फंस गया है.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी ने केरल में याद दिलाया यीशु मसीह के साथ जूडस का धोखा, जानें क्यों?

पांच वर्षों में बढ़ा केरल पर कर्जः सुरजेवाला
सुरजेवाला ने अपना हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि, एलडीएफ शासन के पांच वर्षो में केरल का कर्ज 1,65,383 करोड़ रुपये बढ़ गया. इसलिए, राज्य के प्रत्येक व्यक्ति पर अब 94,698 रुपये का कर्ज है. यह भी कहा कि एलडीएफ किसानों को धोखा दे रहा है, क्योंकि केंद्र और राज्य दोनों ही फसलों की खरीद नहीं कर रहे हैं. कांग्रेस ने यह भी कहा कि केरल में अनुसूचित जातियों के खिलाफ अपराध दर 28.2 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय दर 23 प्रतिशत से अधिक है.

यह भी पढ़ेंःकेरल के CM विजयन ने बीजेपी और कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस और बीजेपी पर सीएम पिन्नराई ने बोला था हमला
कांग्रेस नेताओं ने आगे कहा कि पिनारायी विजयन के नेतृत्व वाली सरकार के पास दृष्टि की कमी है, क्योंकि सीएम के पास राजकोषीय स्वास्थ्य में सुधार या रोजगार के अवसर पैदा करने की कोई योजना नहीं है. 140-सदस्यीय केरल विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को मतदान होना है और वोटों की गिनती दो मई को होगी. कन्नूर में मीडिया से बातचीत में विजयन ने कहा कि कांग्रेस, लीग और भाजपा के बीच स्पष्ट स्पष्ट डील के दिन अब लद चुके हैं. उनके बीच जो भी डील हुआ था, वह आज सार्वजनिक हो चुका है. इस बात को हमने स्वयं भाजपा के नेता सुरेश गोपी से सुना है. विधानसभा चुनावों में वह प्रत्याशी भी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 06:22:58 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.