News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी से हमारा मुकाबला ही नहीं है- मनीष सिसोदिया

सोदिया ने कहा कि भाजपा नेताओं के आए बयान इस बात के सबूत हैं कि वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आगे आत्मसमर्पण कर चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 19 Jan 2020, 11:13:50 PM
मनीष सिशोदिया

मनीष सिशोदिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीटें जीतेगी.
  • क्योंकि कांग्रेस या भारतीय जनता पार्टी तो मुकाबले में भी नहीं है.
  • अगर वे उनके काम की आप से तुलना करेंगे तो पाएंगे कि ये दोनों पार्टियां दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी के साथ मुकाबले में भी नहीं हैं.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीटें जीतेगी, क्योंकि कांग्रेस या भारतीय जनता पार्टी तो मुकाबले में भी नहीं है। सिसोदिया ने एक न्यूज एजेंसी से कहा कि लोग दूसरे राज्यों में भाजपा और कांग्रेस के किए काम पर गौर कर सकते हैं। अगर वे उनके काम की आप से तुलना करेंगे तो पाएंगे कि ये दोनों पार्टियां दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी के साथ मुकाबले में भी नहीं हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा किसी से मुकाबला नहीं है। लोग दोनों पार्टियों द्वारा शासित दूसरे राज्यों में किए गए काम पर गौर करें। बिजली की दर ऊंची है। शिक्षा भी काफी महंगी है। दिल्ली में जो भी भाजपा के नेता हैं, वे कह रहे हैं कि उनकी सरकार बनी तो बिजली और पानी पर सब्सिडी देना बंद कर देंगे। सार्वजनिक बसों में महिलाओं को मिल रही मुफ्त यात्रा की सुविधा भी बंद कर देंगे। लोग उन्हें पसंद नहीं करते, इसलिए वे मुकाबले में भी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: भारत ने किया K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण, घबरा गए चीन और पाकिस्तान

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा नेताओं के आए बयान इस बात के सबूत हैं कि वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आगे आत्मसमर्पण कर चुके हैं। वे भी जानते हैं कि केजरीवाल सत्ता में वापसी करने जा रहे हैं।

पत्रकार से राजनेता बने मनीष ने कहा कि दिल्ली के लोग आम आदमी पार्टी के काम से खुश हैं, क्योंकि इसने आम आदमी द्वारा सामना की जा रहीं रोजमर्रा की समस्याओं का समाधान किया है। ऐसा देश में कहीं नहीं हो रहा है।

शिक्षा, वित्त, कला, संस्कृति सहित कई विभाग संभाल रहे उपमुख्यमंत्री ने कहा, "ऐसा पहली बार हो रहा है कि सत्ताधारी पार्टी पूरे आत्मविश्वास के साथ कह रही है कि अगर आपको लगता है कि हमने काम किया है तो वोट दीजिए, वरना मत दीजिए।"

पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज से आप के उम्मीदवार ने भाजपा के पास मुख्यमंत्री उम्मीदवार न होने का जिक्र करते हुए कहा, "भाजपा में केजरीवाल के मुकाबले कोई भरोसेमंद चेहरा नहीं है। दिल्ली के पास एक विकल्प है कि वह तुलना करके देखे। हमने तो पार्टी के सात चेहरे गिनाकर उनकी (भाजपा) मदद की, लेकिन वे इनमें से एक को चुन भी नहीं सकते।"

यह भी पढ़ें: CAA: नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ये क्या बोल गए?

आम आदमी पार्टी ने अपने दफ्तर के बाहर एक पोस्टर लगाया है, जिसमें भाजपा के सात चेहरों- गौतम गंभीर, मनोज तिवारी, विजय गोयल, हरदीप सिंह पुरी, हर्ष वर्धन, विजेंद्र गुप्ता और प्रवेश वर्मा को भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बताते हुए उन्हें नए साल की बधाई दी गई है।

सिसोदिया ने सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दों पर कहा कि बेमतलब के मुद्दे लाकर लोगों के मन में आशंकाएं पैदा करना भाजपा का चरित्र रहा है।

First Published : 19 Jan 2020, 11:08:37 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.