logo-image

सीएम योगी बोले, आप चूके तो पांच साल की मेहनत पर पूरी तरह से पानी फिर जाएगा

इस वीडियो में सीएम योगी ने कहा कि एक बड़े निर्णय का वक्त आ गया है. बीते  पांच सालों में भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने जो कुछ भी किया है, उसे सदा प्रतिबद्धता के साथ किया.

Updated on: 10 Feb 2022, 11:13 AM

highlights

  • करीब छह मिनट के वीडियो में सीएम योगी ने अपने विकास के एजेंडे गिनाए
  • कहा कि जिस काम को बीते सरकारें 70 साल में नहीं कर पाईं वो हमने करके दिखाया है
  • 15 करोड़ परिवारों तक राशन का डबल डोज हर माह उपलब्‍ध कराया

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान शुरू होने से ठीक पहले पीएम मोदी और सीएम योगी ने ट्वीट के जारिए लोगों को पहले मतदान-फिर जलपान की अपील की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपना वीडियो भी जारी किया है. करीब छह मिनट के इस वीडियो में सीएम योगी ने कहा कि-'आज मुझे कोई चिंता है तो सिर्फ एक कि जिन-जिन दंगाइयों और आतंकियों पर अंकुश लगा है वे सब अब मचल रहे  हैं. आतंकी बार-बार धमका रहे हैं कि जरा सरकार आने दीजिए. सावधान रहिए,  आप चूके तो पांच साल की मेहनत पर पूरी तरह से पानी फिर जाएगा और इस बार उत्तर प्रदेश को कश्‍मीर बंगाल और केरल बनते देर नहीं लगेगी. आपका वोट आने वाले वर्षों में आपके भयमुक्‍त जीवन की गारंटी भी बनेगा.' 

इस वीडियो में सीएम योगी ने कहा कि एक बड़े निर्णय का वक्त आ गया है. बीते  पांच सालों में भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने जो कुछ भी किया है, उसे सदा प्रतिबद्धता के साथ किया. जो कुछ भी कहा आपके भरोसे को कायम रखते हुए निभाया है. उन्‍होंने कहा कि मुझे आपसे दिल की बात करनी थी. इन पांच वर्षों में बहुत कुछ हुआ. यूपी के सभी एक लाख गांवों में सभी घरों को 24 घंटे बिजली उपलब्‍ध कराई गई. कुछ लोग शायद कल्‍पना न कर पाएं कि इससे करोड़ों लोगों के जीवन में क्‍या बदलाव आया. 

सीएम ने कहा कि जिस काम को बीते सरकारें 70 साल में नहीं कर पाईं वो हमने करके दिखाया है. हमने घर-घर में शौचालय बनवाए. स्‍वच्‍छता से भी अधिक यह माताओं-बहनों के सम्मान और गरिमा का प्रश्‍न था. लाखों लोग पक्‍के मकान में आ  गए. अब तक धुएं वाले चूल्‍हे पर काम करने वाली हमारी माताएं-बहनें बार-बार बीमार होने से बचेंगी. 

सीएम ने कहा कि हम हर घर नल से पानी पहुंचा रहे हैं. एक कोने से दूसरे कोने तक एक्‍सप्रेस वे काम कर रहे हैं. प्रदेश भर में औद्योगिक कॉरीडोर बनाने की ओर बढ़ रहे हैं. दो वर्ष से कोरोना महामारी से लोग जूझ रहे हैं. हमने 15 करोड़ परिवारों तक राशन का डबल डोज हर माह उपलब्‍ध कराया. प्रदेश के नागरिक स्‍वस्‍थ और समृद्ध  रहें इसलिए हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना कर रहे हैं. हर जिले में ऑक्‍सीजन संयंत्र लगाया गया है. हमने बीती सरकारों का रिकार्ड तोड़ा है. 

मेरे भगवे पर कोई दो पैसे का भ्रष्‍टाचार का दाग नहीं

सीएम योगी ने कहा कि उन्होंने अपने सभी निर्णय जाति, मत, मजहब, समुदाय, क्षेत्र या जिले के आधार पर भेदभाव किए बिना लिए. पांच वर्षों में आपने किसी तरह के घोटाले का आरोप नहीं सुना होगा. मैं एक योगी हूं. मेरे भगवे पर कोई दो पैसे का भ्रष्‍टाचार का दाग नहीं लगा सकता है. लेकिन इस बात के लिए मैं आपसे वोट नहीं मांगूंगा, मुझे शोभा नहीं देता. मुझे सबसे ज्यादा संतोष इस बात का है कि आज हमारा यूपी गुंडों, बदमाशों, दंगाइयों, उगाही गिरोहों, पेशेवर अपराधियों के आतंक के पूरी से  से मुक्‍त है. पलायन करने वाले हिंदू अपने घरों में लौट गए हैं.

भयमुक्‍त जीवन की गारंटी बनेगा आपका वोट

उन्‍हें प्रताड़ित करने वाले या तो जेलों में बंद हैं या फिर सहम के दुबक गए हैं. पुलिस भी बिना राजनीतिक हस्‍तक्षेप के काम करती है. कानून-व्‍यवस्‍था में हमारी बहन-बेटियों का भरोसा है. अराजकता एक बुरा सपना जैसी बात होकर रह गई है. अपने निर्दोष नागरिकों को भयमुक्‍त जीवन और सुरक्षित वातावरण देना किसी भी सरकार का प्राथमिक धर्म है. आप हमें और किस लिए चुनते हैं.