logo-image

CM योगी आदित्यनाथ बोले- क्षत्रिय होने पर गर्व है, भगवान भी इसी जाति के थे 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. दिग्गज नेता अब लोगों को मिल रहे हैं. इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें क्षत्रिय होने पर गर्व है.

Updated on: 29 Jan 2022, 05:14 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. दिग्गज नेता अब लोगों को मिल रहे हैं. इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें क्षत्रिय होने पर गर्व है. भगवान भी इसी जाति के थे. उन्होंने कहा कि क्षत्रिय जाति में पैदा होना कोई अपराध नहीं है. इस देश की यह एक ऐसी जाति है, जिसमें भगवान ने भी जन्म लिया है और बार-बार जन्म लिया. अपनी जाति पर हर व्यक्ति को स्वाभिमान होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : सीएम योगी बोले- राम भक्तों के खून से सनी है इनकी टोपी, SP का मलतब...

सीएम योगी ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश के अंदर बिना भेदभाव और बिना चेहरा देखे हर जाति, हर मत और हर मजहब के लोगों के लिए काम किया है. जाति-जाति की बात वो लोग करते हैं जो लोग जब अवसर मिलता है तो सिर्फ अपने परिवार के हितों के लिए कार्य करते हैं. वो लोग अपनी जाति के लिए भी कार्य नहीं किए हैं. 

यह भी पढ़ें : Punjab Election : CM केजरीवाल ने ये 10 बड़े काम करने का किया वादा

उन्होंने आगे कहा कि हमने गरीबों के लिए 43 लाख आवास बनाए तो इसमें क्षत्रिय एक प्रतिशत लोग भी नहीं होंगे, एक हजार भी नहीं होंगे. ये 43 लाख आवास किसी गरीब या किसी दलित-पिछड़े या किसी अल्पसंख्यक लोगों के लिए ही बने हैं. 2 करोड़ 61 लाख शौचालय जो बने हैं वो भी किसी गरीब या किसी दलित-पिछड़े या किसी अल्पसंख्यक लोगों के लिए बने हैं. प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को खाद्यान्न मिल रहा है. किसी का चेहरा देखकर नहीं, बल्कि प्रदेश के लोगों को खाद्यान्न दिया जा रहा है. सबका साथ-सबका विकास के भाव के साथ कार्य किया गया है.