logo-image

CM ममता बोलीं- मतदान के दिन कैसे रैली कर रहे पीएम मोदी, क्या EC...

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस वोटिंग में सबसे बड़ा संग्राम नंदीग्राम में देखने को मिल रहा है.  पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और चुनाव आयोग पर हमला बोला है.

Updated on: 01 Apr 2021, 05:44 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस वोटिंग में सबसे बड़ा संग्राम नंदीग्राम में देखने को मिल रहा है.  पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और चुनाव आयोग पर हमला बोला है. इस दौरान सीएम ममता ने कहा कि बीजेपी नंदीग्राम सीट पर चुनाव नहीं जीतेगी. उन्होंने मतदान के दिन ही पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की रैली पर सवाल उठाए हैं और चुनाव आयोग पर बीजेपी का साथ देने का आरोप लगाया है. 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रेसवार्ता में कहा कि नंदीग्राम में बीजेपी चुनाव नहीं जीतेगी. भारतीय जनता पार्टी को चाहिए कि वह अपने गुंडों को नियंत्रण में रखे. मैं यह जाहिर नहीं कर सकती है कि मैंने पर्यवेक्षकों के साथ विचार-विमर्श किया. हम तो निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं. अब तक मैंने इस तरह का खराब और अनुचित चुनाव नहीं देखा. भाजपा का पक्ष चुनाव आयोग ले रही है. आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैसे मतदान के दिन पश्चिम बंगाल में रैली कर सकते हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि गृह मंत्री खुद सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य जवानों को केवल भाजपा और उसके गुंडों की मदद करने का निर्देश दे रहे हैं. मैं अपने चुनाव आयोग से माफी मांगता हूं. हमने बहुत सारे पत्र लिखे हैं, लेकिन वे भाजपा उम्मीदवारों का एकतरफा समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम पहले ही चुनाव आयोग के पास 63 शिकायतें दर्ज करा चुके हैं. मैं नंदीग्राम के बारे में चिंतित नहीं हूं, लेकिन मैं लोकतंत्र के बारे में चिंतित हूं. मैं 'मां माटी मानुष' के आशीर्वाद से नंदीग्राम जीतूंगा.

CM ममता बनर्जी ने गर्वनर को किया फोन तो मिला ये जवाब

नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की. उन्होंने कहा कि वह स्थानीय लोगों को अपना वोट डालने नहीं दिया जा रहा है. सुबह से मैं घूम रही हूं. मैं अब आपसे अपील कर रही हूं कि कृपया इस मामले को देखें. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं. इस मामले को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने इलेक्शन कमीशन से भी शिकायत की है. सीएम ममता ने कहा कि चुनाव आयोग हमारी बात नहीं सुन रहा है. अब हम इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शिकायत के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिंता व्यक्त की है, मैंने उन्हें सही कार्रवाई का भरोसा दिया है. मुझे उम्मीद है कि सही भावना से काम किया जाएगा, ताकि लोकतंत्र आगे बढ़े.