News Nation Logo
Banner

असम चुनाव को लेकर CM भूपेश बघेल बोले- अगर चुनाव जीतेंगे तो लागू करेंगे छत्तीसगढ़ मॉडल

असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एड़ी चोटी की ताकत लगा दी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को असम का चुनाव प्रभारी बनाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Apr 2021, 07:38:38 PM
Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एड़ी चोटी की ताकत लगा दी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को असम का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. असम चुनाव में भूपेश बघेल की पूरी टीम लगी हुई है. छत्तीसगढ़ फार्मूला असम में किस रूप में चल रहा है? असम में कांग्रेस की चुनावी कमान किस रूप में भूपेश बघेल ने संभाली है? इस मुद्दे पर न्यूज नेशन के साथ खास बातचीत. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ का जो मॉडल है. वह असम में चलेगा और यह मॉडल राहुल गांधी का है, प्रियंका गांधी का है. 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि छत्तीसगढ़ मॉडल का डिजाइन किया गया है और हमारी पूरी टीम लगी हुई है. छत्तीसगढ़ में एक कहावत है कि घुरवा के दिन बदलते हैं. गोबर को हमने सोना बना दिया और हजारों रुपये लोग कमा रहे हैं. लोग इससे खाद बना रहे हैं. लोगों को रोजगार मिला है. एक तरफ गुजरात मॉडल लोगों ने देखा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस का छत्तीसगढ़ मॉडल लोग देख रहे हैं, जिसमें लोगों की जेब में पैसा डालने का काम हो रहा है.

सीएम बघेल ने आगे कहा कि असम का अपना एक प्राइड है. हमने छत्तीसगढ़ में प्राइड बना दिया है. लोग इसको महसूस कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के लोग बड़ी संख्या में यहां पर निवास करते हैं. हमारी पूरी टीम काम कर रही है. राहुल गांधी ने कहा था कि जो पैटर्न छत्तीसगढ़ में अपनाया गया तो उसी पैटर्न को असम में भी अपनाया जाए. इस टीम ने छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की 15 साल की सरकार को उखाड़ फेंका. वहीं टीम अब असम में भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ देगी.

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह जब छत्तीसगढ़ में गए थे उन्होंने कहा था कि 65 प्लस सीटें जीतेंगे. तब मैंने कहा था कि 65 प्लस कांग्रेस जीतेगी, वहीं हुआ. असम में अमित शाह ने जो टारगेट 100 प्लस का दिया है. दरअसल, 100 प्लस सीटें कांग्रेस जीतेगी. असम में 5 साल के दौरान आम जनता को ठगा गया है. जनता ठगा हुआ महसूस कर रही है. छत्तीसगढ़ का मॉडल असम में भी लागू है और जब हम जीतेंगे तो पूरे देश में इसी फार्मूले पर चुनाव लड़ेंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ फार्मूला चलेगा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा झूठ बोल रहे हैं. उनकी बात को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. जेपी नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार की वजह से चाय बागानों के मजदूरों से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी मिलने पर मजबूर हो गए. जेपी नड्डा झूठ बोल रहे हैं. कोरोना की ये दूसरी लहर है. दुर्ग एपीसेंटर बना हुआ है. हमारी टीम काम कर रही है. जल्द से जल्द हम कोरोना महामारी पर काबू पा लेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 07:38:38 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो