logo-image

Jharkhand Poll 1st Phase: 'पहले मतदान फिर जलपान', CM रघुबर दास ने लोगों से की मतदान की अपील

Jharkhand Poll: पहले चरण में भवनाथपुर विधानसभा सीट पर 28 उम्मीदवार हैं, जो पहले चरण में किसी सीट पर सबसे ज्यादा हैं.

Updated on: 30 Nov 2019, 08:41 AM

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रघुबर दास ने मतदाताओं से बढ़-चढ़कर वोटिंग में हिस्सा लेने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान है. उन्होंने कहा कि चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डाल्टनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर की जनता को जोहार. आप सभी से अपील है कि भारी संख्या में मतदान कर रिकॉर्ड बनाएं. आपका एक-एक वोट झारखंड की विकास यात्रा में अत्यंत महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: 2014 में पहले चरण की इन 13 सीटों पर ऐसा रहा था चुनाव परिणाम

बीजेपी नेता ने अपील की कि बड़ी संख्या में बाहर निकलें और वोट दें. आपका एक-एक वोट समृद्ध झारखंड का निर्माण करेगा, झारखंड में मजबूत और स्थिर सरकार बनाएगा. उन्होंने कहा कि पहली बार मतदान कर रहे युवाओं से अपील है कि न्यू झारखंड के लिए वोट करें. रघुबर दास ने कहा कि देश की एकता, अखंडता के लिए वोट करें, झारखंड के विकास और समृद्धि के लिए वोट करें.'

वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी जनता से मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कहा, 'साथियों, आज पहले चरण के मतदाताओं को अपना और झारखंड का भाग्य बनाने का अवसर मिला है. इसलिए निर्भीक हो मतदान करें, अवश्य करें.'

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: झारखंड चुनावों में पहले चरण का चुनाव आज, बीेजेपी ने झोंकी पूरी ताकत

गौरतलब है कि 81 सदस्यीय झारखंड की विधानसभा के लिए 5 चरणों में चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण में आज 13 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें लोहरदागा, भवनाथपुर, चतरा, पांकी, डाल्टनगंज, गुमला, हुसैनाबाद, गढ़वा, बिष्णूपुर, मनिका, लातेहार, बिश्रामपुर और छतरपुर सीटें शामिल हैं. पहले चरण में 13 सीटों पर 189 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इन सीटों पर 37,83,055 मतदाता हैं. पहले चरण चुनाव नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कराए जा रहे हैं.

भवनाथपुर विधानसभा सीट पर 28 उम्मीदवार हैं, जो पहले चरण में किसी सीट पर सबसे ज्यादा हैं. इस चरण में चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और पूर्व मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार भानू प्रताप शाही हैं.

यह वीडियो देखेंः