logo-image

बयान से पलटे अजीत जोगी, बोले- मर जाऊंगा लेकिन बीजेपी को समर्थन नहीं दूंगा

छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री और जनता कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजीत जोगी ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा, मर जाऊंगा लेकिन बीजेपी को समर्थन नहीं दूंगा. सूली पर लटकना पसंद करूंगा पर बीजेपी से न समर्थन लूंगा और न दूंगा.

Updated on: 17 Nov 2018, 02:06 PM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री और जनता कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजीत जोगी ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा, मर जाऊंगा लेकिन बीजेपी को समर्थन नहीं दूंगा. सूली पर लटकना पसंद करूंगा पर बीजेपी से न समर्थन लूंगा और न दूंगा. उन्‍होंने कहा, सर्व धर्म के पवित्र ग्रंथों पर हाथ रखकर मैं शपथ लेता हूं कि भारतीय जनता पार्टी को न समर्थन दूंगा और न समर्थन लूंगा. एक दिन पहले भी बड़ा बयान देते हुए अजीत जोगी ने कहा था, अगर राज्‍य में त्रिशंकु विधानसभा होती है तो बीजेपी को समर्थन करने और उससे समर्थन लेने में उन्‍हें कोई गुरेज नहीं होगा.

अजीत जोगी ने यह भी कहा था, राजनीति में कोई दोस्‍त या दुश्‍मन नहीं होता है. हालांकि मायावती की मौजूदगी में हुई एक दूसरी रैली में अजीत जोगी पलट गए और बोले बीजेपी के साथ जाने का कोई प्रश्‍न ही पैदा नहीं होता.

दूसरी ओर, उन्‍हीं की गठबंधन की साझीदार बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती ने कहा था, बीजेपी को समर्थन देने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले चरण के चुनाव हो चुके हैं और 20 नवंबर को दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे. मतगणना 11 दिसंबर को होगी. 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में इस बार अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर उतरी है. 33 सीटों पर बसपा और 55 सीटों पर जोगी की पार्टी चुनाव लड़ रही है. शेष दो सीटों पर कम्‍युनिस्‍ट पार्टी भाग्‍य आजमा रही है.