logo-image

Bihar Election Result 2020: चेरिया बरियारपुर से जेडीयू उम्मीदवार मंजू वर्मा आगे चल रही हैं

चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कुमारी मंजू वर्मा विधायक चुनी गई थीं. विधायक मंजू हजारी जदयू से संबंध रखती हैं.

Updated on: 10 Nov 2020, 01:27 PM

नई दिल्ली:

बिहार चुनाव संपन्न हो चुके हैं. आज यानी मंगलवार को बिहार चुनाव का मतगणना शुरू हो चुके हैं. रूझानों में  चेरिया बरियारपुर से जेडीयू उम्मीदवार मंजू वर्मा आगे चल रही हैं. चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कुमारी मंजू वर्मा विधायक चुनी गई थीं. विधायक मंजू हजारी जदयू से संबंध रखती हैं. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 202476 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 106779 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 95697 है. पिछले चुनाव में कुल 56.38 प्रतिशत मतदान हुआ था. पिछले चुनाव में मंजू वर्मा एनडीए प्रत्याशी लोजपा के दिग्गज नेता व चेरिया बरियारपुर के पूर्व विधायक अनिल चौधरी को मात दी थी. यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- Bihar Assembly Election 2020: गुरूआ में क्या फिर से खिलेगा कमल या फिर लालटेन करेगी वापसी?

 

ये है मुद्दे

सरकार की तरफ से कोई सुध लेने वाला नहीं है. विधायक अभी तक जनता के लिए विकास की किरण नहीं लेके आई. लोगों को काबर टाल की समस्या से जूझना पड़ रहा है. जलजमाव, बाढ़ व सिंचाई की समस्या चरम पर है. अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया. गन्ना किसानों की समस्या कोई नहीं सुन रहा है. बूढ़ी गंडक नदी पर चेरिया, विक्रमपुर व पबड़र घाट पर पुल अभी तक नहीं बनी. युवाओं के रोजगार के लिए कोई उपाय नहीं किया गया. उच्च शिक्षा के लिए कोई संस्थान नहीं बनी है. महिला सुरक्षा के लिए भी कोई कदम नहीं उठाया गया. किसान की परेशानी कम होने की बजाय बढ़ ही रही है.