News Nation Logo
Banner

कमल हासन के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

कोयम्बटूर (दक्षिण) में कमल हासन, भाजपा की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन, कांग्रेस के मयूरा जयकुमार और एएमएमके के चैलेंजर आर. डोरिसामी के बीच कड़ी लड़ाई है. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Apr 2021, 09:14:32 PM
kamal hassan

कमल हासन (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन फंसे कमल हासन
  • निर्दलीय उम्मीदवार पलानीकुमार ने पुलिस से की शिकायत
  • धारा 123 (3) और 125 के तहत मामला दर्ज

नई दिल्ली:

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए रविवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर में सुपरस्टार से राजनेता बने और मक्कल नीधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन (Kamal Haasan) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार पलानीकुमार ने पुलिस से शिकायत की है कि इसी क्षेत्र से उम्मीदवार कमल हासन जो अभिनेता हैं, ने भगवान राम के वेश में कोयंबटूर के राम मंदिर के सामने प्रस्तुति दी, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. निर्दलीय उम्मीदवार की शिकायत पर जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 (3) और 125 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कोयम्बटूर (दक्षिण) में कमल हासन, भाजपा की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन, कांग्रेस के मयूरा जयकुमार और एएमएमके के चैलेंजर आर. डोरिसामी के बीच कड़ी लड़ाई है. संबंधित घटना में, भाजपा की राज्य कार्यकारिणी सदस्य राधा रवि को 28 मार्च को एक भाषण में कमल हासन के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए नामजद किया गया था. रेसकोर्स पुलिस ने उनके खिलाफ कोयंबटूर (दक्षिण) विधानसभा क्षेत्र के चुनाव अधिकारी टी. शिवसुब्रमण्यन द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है.

चुनाव प्रचार के दौरान पैर में उठा था तेज दर्द
कमल हासन पिछले कुछ दिनों से कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. लेकिन इस प्रचार अभियान को शनिवार को उस समय झटका लगा, जब हासन ने अपने दाहिने पैर में तेज दर्द की शिकायत की. उन्हें बेड रेस्ट की सलाह दी गई है. उनके पैर में चोट उस वक्त लगी जब नियमित मॉर्निंग वॉक के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने उनके पैर पर कथित रूप से अपना पैर रख दिया. नियमित मॉर्निंग वॉक के दौरान हासन स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते थे.

234 विधानसभा सीटों में से 154 सीटों पर उतारे हैं उम्मीदवार
कमल हासन की पार्टी ने तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में से 154 पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी ने पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत एपीजे अब्दुल कलाम के पूर्व सहयोगी को भी टिकट दिया है. बता दें कि मक्कल निधि मय्यम अभिनेता आर सरथ कुमार की अगुवाई वाले दल एआईएसएमके और लोकसभा सदस्य परिवेन्धर के आईजेके साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने वैज्ञानिक तथा कलाम के पूर्व सहयोगी वी पोनराज को चेन्नई की अन्नानगर सीट से जबकि पूर्व आईएएस संतोष बाबू को विल्लीवक्कम सीट से उम्मीदवार बनाया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Apr 2021, 09:14:32 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.