logo-image

विपक्षी विधायकों को प्रलोभन देने की कोशिश कर रही है भारतीय जनता पार्टी :महाराष्ट्र कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने दावा किया कि भाजपा ने विपक्षी खेमे के कुछ विधायकों से संपर्क साधा है.

Updated on: 07 Nov 2019, 08:33 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को भाजपा पर नवनिर्वाचित विपक्षी विधायकों को प्रलोभन देने की कोशिश करने का आरोप लगाया और राज्य में सरकार गठन में देरी के लिए उसे जिम्मेदार भी ठहराया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने दावा किया कि भाजपा ने विपक्षी खेमे के कुछ विधायकों से संपर्क साधा है. उन्होंने कहा कि नयी सरकार को लेकर भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच चल रहे गतिरोध के कारण राज्य और उसके किसान परेशानियों का सामना कर रहे हैं. थोराट ने यहां संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि भाजपा ने जिस तरह 2019 के लोकसभा चुनावों और विधानसभा चुनाव से पहले अन्य दलों के नेताओं को अपने खेमे में लाने के तरीके अपनाये थे, वैसे ही अब अपनाये जा रहे हैं.

गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों से पहले विपक्षी कांग्रेस और राकांपा से कई नेता भाजपा और शिवसेना में चले गये थे. थोराट ने भाजपा के सामने सवाल किया कि उसके नेता जब बृहस्पतिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले तो सबसे बड़े दल के नाते सरकार गठन का दावा पेश नहीं किया. कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने भाजपा को महाराष्ट्र में सरकार गठन में देरी के लिए जिम्मेदार ठहराया. 

यह भी पढ़ें-बीजेपी कर सकती है विधायकों की 'खरीद-फरोख्त', शिवसेना को सता रहा है ये डर: कांग्रेस

कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने बोला था हमला
कुछ भाजपा नेताओं ने दावा किया कि शिवसेना नेताओं का एक वर्ग पाला बदलने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadanvis) के संपर्क में है. महायुति के घटक दलों में तनातनी के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव सचिन सावंत ने भाजपा पर आरोप लगाया कि अगर शिवसेना को डर है कि अमित शाह के नेतृत्व वाली पार्टी उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त करेगी तो वह ‘‘नैतिक रूप से भ्रष्ट’’ है. सावंत ने एक ट्वीट किया, ‘‘शिवसेना, भाजपा की गठबंधन सहयोगी और महायुति का हिस्सा है. अगर उसे डर लगता है कि भाजपा उनके विधायकों को खरीदेगी तो हम बहुत अच्छी तरह समझ सकते हैं कि भाजपा नैतिक रूप से कितनी भ्रष्ट है और क्यों हमें महाराष्ट्र को उनसे बचाना चाहिए. क्या महायुति के पास अब सरकार बनाने का नैतिक अधिकार है?’’ 

यह भी पढ़ें-भाजपा के साथ गठबंधन नहीं तोड़ना चाहते, लेकिन दोनों दलों के बीच बनी सहमति लागू हो :उद्धव

संजय झा ने भी साधा था बीजेपी पर निशाना
भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय झा ने कहा कि खंडाला, अलीबाग, माथेरान और मड आइलैंड जैसे मुंबई के समीप के स्थानों में रिजार्ट जल्द ही बंद किए जा सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन उन्हें दिए पैसों को देखते हुए भाजपा को मालदीव, बहामास, बरमूडा और पटाया पर भी विचार करना चाहिए.’’ भाजपा का नाम लिए बगैर राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटील ने यह भी दावा किया कि कुछ विधायकों को लालच दिया गया है.