News Nation Logo
Banner

असम में फिर से बनेगी भाजपा के अगुवाई वाले गठबंधन की सरकार : सबार्नंद सोनोवाल

सोनोवाल ने कहा कि असम की जनता ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के लिए जनादेश दिया है. हालांकि, हमें मतगणना पूरी होने तक इंतजार करना होगा और स्पष्ट तस्वीरें तभी सामने आएंगी. नतीजों का रुझान पहले से ही दिखाता है कि लोग हमारी तरफ हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 02 May 2021, 05:15:47 PM
f875e0e1c8b630d2e4335c86854e1582

CM Sarbananda Sonowal (Photo Credit: (फोटो-Ians))

गुवाहाटी:

असम (Assam Elections 2021) के मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल (CM Sarbananda Sonowal ) ने रविवार को कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले गठबंधन के लगातार दूसरी बार सरकार बनाने को लेकर पूरा भरोसा है. मीडिया से बात करते हुए सोनोवाल ने कहा कि राज्य भर में मतगणना के रुझानों ने स्पष्ट रूप से सुझाव दिया है कि भाजपा दूसरी बार सत्ता में वापस आ रही है. सोनोवाल ने पूर्वी असम में दुनिया के सबसे बड़े नदी द्वीप माजुली से फिर से चुनाव लड़ा है. भगवा पार्टी के 59 वर्षीय नेता ने कहा कि भाजपा असोम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ गठबंधन कर सरकार बनाएगी.

सोनोवाल ने कहा कि असम की जनता ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के लिए जनादेश दिया है. हालांकि, हमें मतगणना पूरी होने तक इंतजार करना होगा और स्पष्ट तस्वीरें तभी सामने आएंगी. नतीजों का रुझान पहले से ही दिखाता है कि लोग हमारी तरफ हैं.

और  पढ़ें: रुझान से इन राज्यों में सत्ता बदलाव के आसार, यहां सत्ता पक्ष को बहुमत

सोनोवाल 2016 में भाजपा के नेतृत्व में पहली बार सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री बने थे. भाजपा ने तब कांग्रेस को हराकर राज्य में सत्ता हासिल की थी. नवीनतम रुझान के अनुसार, सोनोवाल माजुली निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस के उनके प्रतिद्वंद्वी राजीव लोचन पेगु पीछे चल रहे हैं.

जलुकबरी विधानसभा सीट से मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और पटाचरकुची विधानसभा सीट से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास सहित भाजपा के सभी महत्वपूर्ण उम्मीदवार अपनी-अपनी सीटों से आगे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी की जीत में सुवेंदु अधिकारी ने फंसाया पेंच

राज्य की कुल 126 सीटों में से भाजपा 60 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि 11 सीटों पर उसकी सहयोगी असोम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) सात सीटों पर आगे चल रही है.

मुख्य विपक्षी कांग्रेस 26 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि उसकी सहयोगी अखिल भारतीय यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) 11 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा तीन सीटों पर बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट और एक सीट पर सीपीआई एम आगे चल रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 05:06:03 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.