logo-image

राम को काल्पनिक कहने के लिए माफी मांगे कांग्रेस, सीपी जोशी के बयान पर सुधांशु त्रिवेदी ने जताई तीखी प्रतिक्रिया

सीपी जोशी के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, कांग्रेस का स्तर गिर रहा है. विकास की बात करने वाली कांग्रेस अब जातियों की बात करने लगी है.

Updated on: 23 Nov 2018, 02:27 PM

जयपुर:

सीपी जोशी के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, कांग्रेस का स्तर गिर रहा है. विकास की बात करने वाली कांग्रेस अब जातियों की बात करने लगी है. अब तो साधु-साध्वियों की भी जाति पूछी जा रही है. क्या यह बयान गफलत में, सियासत में, शरारत में दिया गया है. जनेउधारी राहुल गांधी बताएं, आखिर वो अपने नेताओं को क्‍या सीखा रहे हैं.

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, सीपी जोशी के बयानों से लगता है कि कांग्रेस के नेताओं को हिन्दू धर्म के बारे में ज्ञान नहीं है. उन्‍होंने कहा, सीपी जोशी ने भारतीय संस्कृति और हिन्दू धर्म का घोर अपमान किया है. राहुल गांधी के सीपी जोशी को माफी मांगने की बात पर सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, अगर माफी मांगनी है तो राम को काल्पनिक कहने पर माफी मांगें. अमेरिकी अधिकारियों के सामने हिन्दू धर्म को आतंकवाद से जोड़ने की बात पर माफी मांगें. नहीं तो आपका हिंदुत्व और ब्रह्मतत्व ढोंग है.

उन्‍होंने कहा- देश, धर्म और संस्कृति को तोड़ने की बात कही जा रही है. राजबब्‍बर के बयान पर सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, वो तो नक्सलवादी को क्रांतिकारी कह चुके हैं. उनके बारे में क्‍या बोलना.

बता दें कि सीपी जोशी ने कहा था, ‘उमा भारती हिन्‍दुत्‍व की बात करती हैं, जबकि वह लोधी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिन्‍दुत्‍व की बात करते हैं. केवल ब्राह्मण हिन्‍दुत्‍व की बात नहीं करते हैं.’ राजबब्‍बर ने कहा था, ‘डॉलर के मुकाबले रुपया के गिरने को नरेंद्र मोदी तत्‍कालीन पीएम डा मनमोहन सिंह की उम्र से जोड़ते हैं. आज स्‍थिति यह है कि डॉलर का मूल्‍य रुपये के मुकाबले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी की उम्र से भी अधिक पहुंच गया है.’