logo-image

अखिलेश यादव के खिलाफ BJP ने डॉ. एसपी सिंह बघेल को बनाया प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता अब लोगों से मिल रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी है. भाजपा ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ करहल से अपना उम्मीदवार उतार दिया है.

Updated on: 31 Jan 2022, 05:14 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता अब लोगों से मिल रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी है. भाजपा ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ करहल से अपना उम्मीदवार उतार दिया है. बीजेपी की ओर से डॉ. एसपी सिंह बघेल, अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. डॉ. एसपी सिंह बघेल कभी मुलायम सिंह के सुरक्षा अधिकारी हुआ करते थे और यूपी सरकार में वे मंत्री भी रहे हैं.

बीजेपी ने सोमवार को तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. भारतीय जनता पार्टी ने करहल विधानसभा सीट से डॉ. एसपी सिंह बघेल, जसवंतनगर सीट से विवेक शाक्य और हमीरपुर सीट से मनोज प्रजापति को चुनावी मैदान में उतारा है. अखिलेश यादव ने आज करहल विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इसके बाद उन्होंने सवाल उठाया था कि बीजेपी इस सीट से किसी भी टिकट देगी वो हार जाएगा.

अखिलेश यादव के नामांकन के बाद केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल ने करहल से नामांकन किया. बघेल के नामांकन दाखिल करने बाद बीजेपी ने आधिकारिक रूप से उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित किया है. डॉ. एसपी सिंह बघेल अभी आगरा से सांसद हैं और वे इटावा के रहने वाले हैं.