logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए BJP ने 91 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, देखें List

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को एक और लिस्ट जारी कर दी है.

Updated on: 28 Jan 2022, 03:48 PM

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 91 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. भाजपा अब तक यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से 287 सीटों पर अपने प्रत्याशी को उतार चुकी है. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए निम्नलिखित प्रत्याशियों के नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है.

भाजपा ने पट्टी से राजेंद्र प्रताप सिंह, इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थनाथ सिंह, प्रयागराज दक्षिण से नंदगोपाल नंदी, देवरिया सदर सीट से शलभमणि त्रिपाठी, बाबागंज से केशव पासी, मंझपुर से लाल बहादुर, फाफामऊ से गुरुप्रसाद मौर्य, फूलपुर से प्रवीण कुमार पटेल, मेजा से नीलम करवरिया, अयोध्या के बीकापुर से अमित चौहान और रुदौली से रामचंद्र यादव को टिकट दिया है.

भाजपा की इस लिस्ट के अनुसार, बिसवां से निर्मल वर्मा, तिलोई से मयंकेश्वर सिंह, सलोन से अशोक कोरी, सरेनी से धीरेंद्र बहादुर सिंह, जगदीशपुर से सुरेश कुमार पासी, कादीपुर से राजेश गौतम, भोगनीपुर से राकेश सचान, तिन्दवारी से रमाकेश निषाद, रामपुर खास से नागेश प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. 
टिकट मिला है.

बीजेपी ने सभी वर्गों का रखा ध्यान

कैसरगंज से गौरव वर्मा, भिन्गा से पदमसेन चौधरी, श्रावस्ती राम फेरन पाण्डेय, तुलसीपुर से कैलाश नाथ शुक्ला, गैसड़ी से शैलेश कुमार सिंह, बलरामपुर से पल्टूराम, मेहनौन से विनय कुमार त्रिवेदी, उतरौला से राम प्रताप, कटरा बाजार से बावन सिंह, करनैलगंज से अजय कुमार सिंह, मनकापुर से रमापति शास्त्री, तरबगंज से प्रेम नारायण पाण्डेय, गौरा से प्रभात कुमार वर्मा और कपिलवस्तु से श्याम धनी राही को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

भारतीय जनता पार्टी ने अयोध्या से वेद प्रकाश गुप्ता, कोरांव से आरती कोल, राम नगर से शरद कुमार अवस्थी, बाराबंकी से अरविंद मौर्य, जैदपुर से अमरीश रावत, दरियाबाद से सतीश चंद्र शर्मा, कुर्सी से साकेंद्र प्रताप वर्मा, मिल्कीपुर से बाबा गोरखनाथ, जलालपुर से सुभाष राय, बलहा से सरोज सोनकर, मटेरा से अरुण वीर सिंह, महसी से सुरेश्वर सिंह, पयागपुर से सुभाष त्रिपाठी को टिकट दिया है.

कुंडा से सिंधुजा मिश्रा, बहराइच से अनुपमा जायसवाल, बनसी से जय प्रताप सिंह, आजमगढ़ सदर सीट से अखिलेश मिश्रा, गोसाईगंज से आरती तिवारी, गोंडा से प्रतीक भूषण सिंह, इटवा से सतीश चंद्र द्विवेदी, डुमरियागंज से राघवेंद्र प्रताप सिंह, हरैया से अजय कुमार सिंह, कप्तानगंज से चंद्र प्रकाश शुक्ला, बस्ती सदर से दयाराम चौधरी, महादेवा से रवि कुमार सोनकर, खलीलाबाद से अंकुर राज तिवारी, धनघटा से गणेश चंद्र चौहान, फरेन्दा से बजरंग बहादुर सिंह, पनियारा से ज्ञानेंद्र सिंह और कैम्पियरगंज से फतेह बहादुर सिंह को भाजपा का टिकट मिला है.