logo-image

भाजपा ने शोएब इकबाल के 'आप' में शामिल होने पर उठाए सवाल

कांग्रेस के पूर्व विधायक शोएब इकबाल अपने पार्षद बेटे मोहम्मद इकबाल के साथ आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए हैं, जिस पर भाजपा ने उनपर निशाना साधा है. भाजपा ने जामा मस्जिद चौक पर सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो जारी कर मोहम्मद इकबाल पर शरीय

Updated on: 10 Jan 2020, 03:06 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व विधायक शोएब इकबाल अपने पार्षद बेटे मोहम्मद इकबाल के साथ आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए हैं, जिस पर भाजपा ने उनपर निशाना साधा है. भाजपा ने जामा मस्जिद चौक पर सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो जारी कर मोहम्मद इकबाल पर शरीयत की भाषा बोलने का आरोप लगाया है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मोहम्मद इकबाल जो शोएब इकबाल का बेटा है और कॉउंसलर भी है, उसने सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान अपने भाषण में कहा कि '..हम गर्दन कटा लेंगे, लेकिन शरीयत में घुसपैठ बर्दाश्त नहीं करेंगे'.

यह भी पढ़ेंः पाक के आतंकियों की हाईटेक साजिश, प्री प्रोग्राम्ड ड्रोन से कर सकते हैं हमला

संबित पात्रा ने सवाल किया कि आखिर यह किस तरह की भाषा है, क्या अब यह देश शरीयत के अनुसार चलेगा? पात्रा ने कहा कि "कांग्रेस नेता शोएब इकबाल और उनके पार्षद बेटे मोहम्मद इकबाल ने कल केजरीवाल से मुलाकात की और आप ज्वाइन की है. यह वही शोएब इकबाल हैं, जिन्होंने कांग्रेस में रहते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल के रहने का स्थान सिर्फ जेल है. जो शोएब इकबाल अरविंद केजरीवाल को जेल में डालना चाहते थे, जिस पर हत्या, डकैती जैसे गंभीर आरोप हैं, उनके बेटे को अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी में क्यों लेते हैं? ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी?"

उल्लेखनीय है कि मटिया महल से पांच बार विधायक रहे कांग्रेस नेता शोएब इकबाल गुरुवार को बेटे मोहम्मद इकबाल के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पूरे देश में सीएए को लेकर हिंसा का माहौल बनाया जा रहा है, तो यह कहा जा सकता है कि यह तुष्टिकरण का 20-20 मैंच चल रहा है. आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, टीएमसी, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ये सब मिलकर मुसलमानों को भड़काकर हिंसा और आगजनी का माहौल बनाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ेंः KABHI EID KABHI DIWALI: 'कभी ईद कभी दीवाली' मनाएंगे सलमान खान, किया नई फिल्म का ऐलान

उन्होंने कहा, "आज खुलासा हुआ है कि देश में चाहे आगजनी हो, चाहे हिंदू-मुसलमानों के बीच बंटवारा हो, आप चाहे गर्दन काटने की बात करें, लेकिन ये सब जायज है. केजरीवाल इन्हें अपनी पार्टी में शामिल करेंगे और वोटबैंक की राजनीति करेंगे, ताकि मुस्लिम वोटबैंक को साधा जा सके." भाजपा ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, "उप्र विधानसभा में उनके नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी कहते हैं कि हम जब सत्ता में आएंगे तो जो लोग सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें भत्ता देंगे. आप आग लगाओ, गोली चलाओ और पेंशन पाओ, इससे ज्यादा भद्दा कुछ हो सकता है क्या?"

यह भी पढ़ेंः जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर कानून बनाए जाने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को भेजा नोटिस

भाजपा के सवालों पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि आप के नेता अगर अपराधी है और हत्यारोपी हैं तो ये बीजेपी के लिए शर्म की बात है कि उसपर अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई. वो बाहर क्यों घूम रहा है. आप से पुलिस नहीं सम्हल रही तो आप हमें दे दीजिए. हम उन्हें जेल में डाल देंगे. सवाल है कि दंगा की मास्टरी किस पार्टी को है. पोलराइजेशन की मास्टरी किस पार्टी को है. हम कह रहे हैं कि सिर्फ काम पर चुनाव लड़ेंगे.