logo-image

पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने की पुरजोर कोशिश में बीजेपी नेतृत्व

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव (Puducherry Assembly Elections) : भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की नजरें पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने पर टिक गई हैं.

Updated on: 29 Mar 2021, 10:00 AM

highlights

  • पुडुचेरी में सत्ता की जुगत में लगी बीजेपी
  • बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की टिकी नजर
  • 6 अप्रैल को होना है पुडुचेरी में चुनाव

चेन्नई:

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव (Puducherry Assembly Elections) : भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की नजरें पुडुचेरी में सत्ता हासिल करने पर टिक गई हैं, क्योंकि बीजेपी, एआईएनआरसी और अन्नाद्रमुक गठबंधन की राहें इस केंद्रशासित प्रदेश में आसान प्रतीत हो रही हैं. कई ओपिनियन पोल में भी आगामी विधानसभा चुनावों में राजग गठबंधन के लिए शानदार जीत की भविष्यवाणी की गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने भरोसा जताया है कि गठबंधन चुनावों में विजयी होगा. पुडुचेरी में 30 सीटों के लिए एकल चरण का मतदान 6 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : हैप्पी होली : प्रधानमंत्री मोदी से मायावती तक...सभी ने ऐसे दीं लोगों को होली की शुभकामनाएं

ऑल इंडिया एन.आर. कांग्रेस (एआईएनआरसी) 16 सीटों पर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 9 सीटों पर और शेष 5 सीटों पर ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) चुनाव लड़ रही है. राजग ने पूर्व मुख्यमंत्री और एआईएनआरसी के अध्यक्ष एन. रंगास्वामी को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था और तब से बीजेपी गठबंधन सही दिशा में आगे बढ़ रही है. 30-सदस्यीय विधानसभा में भगवा पार्टी का कोई सदस्य नहीं है, लेकिन इसे हमेशा 3 नामित सदस्यों का समर्थन मिलता रहा है. राजग गठबंधन का चुनावी घोषणापत्र केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया था.

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पुडुचेरी में चुनावी प्रचार में शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी दो वरिष्ठ नेता हैं जो पुडुचेरी में सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे. धानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को शाम 5 बजे एंग्लो-फ्रेंच स्टेडियम में राजग के सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : NCT बिल को राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद मंजूरी, दिल्ली सरकार ने Bill को बताया अलोकतांत्रिक

बीजेपी नेता व पुडुचेरी के पार्टी प्रभारी निर्मल कुमार सुराणा ने बताया, 'राजग गठबंधन का नेतृत्व एआईएनआरसी के पूर्व मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी कर रहे हैं और वह राज्य के बारे में सब कुछ भलीभांति जानते हैं. हम कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और राजग गठबंधन आसानी से बहुमत की ओर बढ़ रहा है. पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय नेताओं के आने से बीजेपी का अभियान गति प्राप्त करेगा और हम इस विधानसभा चुनाव में भारी चुनावी जीत के पथ पर अग्रसर हैं.'