logo-image

मॉडलिंग और एक्टिंग के बाद अब राजनीति में किस्मत आजमा रही हैं तनुश्री चक्रवर्ती, BJP ने श्यामपुर से दी टिकट

तनुश्री चक्रवर्ती का राजनीतिक जीवन अभी शुरू ही हुआ है. उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 को देखते हुए इसी साल मार्च की शुरुआत में बीजेपी का दामन थामा था.

Updated on: 26 Mar 2021, 03:01 PM

highlights

  • 6 अगस्त 1984 को हैदराबाद में हुआ था तनुश्री का जन्म
  • मार्च 2021 में बीजेपी में हुई थीं शामिल
  • श्यामपुर विधानसभा सीट से मिली है टिकट

नई दिल्ली:

इस साल भारत के 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. 5 जगहों पर हो रहे चुनावों में पश्चिम बंगाल का चुनाव सबसे बड़ा माना जा रहा है क्योंकि यहां पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सीधी टक्कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है. कभी बंगाल में राज करने वाली कम्यूनिस्ट पार्टी का इस बार कोई खास जलवा देखने को नहीं मिल रहा है, लिहाजा इस बार सभी की नजरें टीएमसी और बीजेपी पर ही टिकी हुई हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में बीजेपी नेता तनुश्री चक्रवर्ती एक बड़ा चेहरा हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में तनुश्री चक्रवर्ती हावड़ा जिले के श्यामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. पश्चिम बंगाल की राजनीति में आते ही तनुश्री चक्रवर्ती काफी चर्चाएं बटोर रही हैं. आइए जानते हैं, कैसा रहा तनुश्री चक्रवर्ती का सफर.

जीवनी
तनुश्री चक्रवर्ती का जन्म 6 अगस्त 1984 को तेलंगाना (उस वक्त आंध्र प्रदेश) की राजधानी हैदराबाद में हुआ था. उन्होंने हैदराबाद के कमला गर्ल्स हाई स्कूल से पढ़ाई की फिर कलकत्ता विश्वविद्यालय से सामाजिक विज्ञान में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. तनुश्री चक्रवर्ती ने मॉडलिंग से अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की और फिर फिल्मी दुनिया में एंट्री मार ली. इसके अलावा उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया. 36 साल की हो चुकीं तनुश्री ने अभी तक शादी नहीं की है. फिल्मी दुनिया में अच्छा-खासा पैसा कमाने के बावजूद तनुश्री अपने परिवार के साथ पुराने घर में ही रहना पसंद करती हैं.

राजनीतिक जीवन
तनुश्री चक्रवर्ती का राजनीतिक जीवन अभी शुरू ही हुआ है. उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 को देखते हुए इसी साल मार्च की शुरुआत में बीजेपी का दामन थामा. बीजेपी में शामिल होते ही उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका भी मिल गया. बीजेपी ने उन्हें हावड़ा जिले के श्यामपुर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर तनुश्री का सीधा मुकाबला तृणमूल कांग्रेस की कलीपाड़ा मंडल से होगा. बता दें कि इस सीट पर कलीपाड़ा मंडल साल 2001 से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं. ऐसे में तनुश्री के राजनीतिक करियर का पहला चुनाव ही काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है.