logo-image

इस बीजेपी नेता ने हाथ जोड़कर कहा 'हम हार मानते हैं', लेकिन...

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तस्वीर लगभग साफ होने लगी है. लगातार चुनाव परिणामों के रुझान देख कर ऐसा लग रहा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार एक बार फिर से सत्ता में आएगी.

Updated on: 11 Feb 2020, 03:29 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तस्वीर लगभग साफ होने लगी है. लगातार चुनाव परिणामों के रुझान देख कर ऐसा लग रहा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार एक बार फिर से सत्ता में आएगी. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे. जिसके बाद बीजेपी नेता आरपी सिंह ने हार स्वीकार कर ली है. 'आरपी सिंह ने कहा कि हम विनम्रता पूर्वक जनता का जनादेश स्वीकार करते हैं. शायद हम 5 लाख रुपये की स्वास्थ्य योजनाएं और अन्य जनकल्याण की योजनाओं के बारे में जनता को नहीं समझा नहीं पाए. अब हम आशा करते हैं कि दिल्ली वादे के मुताबिक लंदन बन जाएगी.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली हारने के बाद भी BJP इन तीन बातों पर अपनी छाती चौड़ी कर सकती है

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कई वादे किए हैं. जिसमें कहा गया है कि दिल्ली की सड़कों को वर्ल्ड क्लास सड़कों की तरह बनाया जाएगा. आपको बता दें कि जो आंकड़े आए हैं उसके मुताबिक बीजेपी को 41.38 प्रतिशत वोट मिले हैं.

उसे 9 प्रतिशत वोटों की बढ़त मिली है. 2015 के चुनावों में बीजेपी को 32.3 प्रतिशत वोट पड़े थे. वहीं आम आदमी पार्टी को 2.4 प्रतिशत वोट का घाटा हुआ है. उसे 52.26 प्रतिशत वोट मिले हैं. कांग्रेस को 4.18 प्रतिशत वोट का घाटा हुआ है. कांग्रेस को 2015 के मुकाबले सिर्फ 5.52 प्रतिशत वोट मिले हैं. बीजेपी अभी 8 और आम आदमी पार्टी 62 सीटों पर आगे है.